पटना/ मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। मुजफ्फरपुर से नई दिल्ली जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस के यात्री तब बाल-बाल बचे, जब मुजफ्फरपुर जंक्‍शन से प्रस्‍थान के 15 मिनट के अंदर उसके इंजन में आग लग गई। घटना का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।
मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन पूर्वाह्न 11.35 बजे मुजफ्फरपुर से खुली। कपरपुरा स्टेशन से कुछ पहले रेलवे गुमटी संख्या 106 के पास इंजन में आग लगने की जानकारी मिली। लोको पायलट मो. सुलेमान ने तुरंत ट्रेन को रोककर इंजन को काटकर 20 मीटर अलग हटाया। ड्राइवर की सूझबूझ से आग पर तुरंत काबू पाया गया, अन्‍यथा बड़ी दुर्घटना की आशंका थी। घटना के दौरान ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ।

सोमवार की सुबह करीब 11.35 बजे मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन से सप्तक्रांति एक्सप्रेस रवाना की गई। सुबह 11.45 बजे लोको पायलट को प्लास्टिक जलने की तेज गंध महसूस हुई। उन्होंने तुरंत ट्रेन रोकी और इंजन की जांच करने लगे। इस दौरान इंजन के अंदर आग देखकर कुछ देर के लिए सहम गए। उन्होंने कंट्रोल व जंक्शन पर इसकी सूचना दी। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से बोगी को अलग कर दिया। तदोपरांत अग्निशमन यंत्र की मदद से आग पर काबू पाया गया। इसके बाद दूसरे इंजन से ट्रेन को वापस मुजफ्फरपुर लाया गया।

यात्रियों ने किया हंगामा 
ट्रेन की रवानगी में विलंब होने पर यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों ने शीघ्र ट्रेन चलाने की मांग की। दोपहर बाद 2.20 बजे ट्रेन आनंद विहार के लिए रवाना हुई।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप