Move to Jagran APP

समस्‍तीपुर में विगत पंद्रह दिन में नौ हत्या, चार लूट व चार चोरी की घटनाएं

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद जिले में बढ़ींं आपराधिक घटनाएं। कई मामलों का पर्दाफाश तो कई में न लूट की रकम मिली न अपराधियों की पहचान ही हो सकी।विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अपराधियों ने पंद्रह दिनों में 09 हत्या व 05 लूट की वारदात को अंजाम दे दिया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 08:40 AM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 08:40 AM (IST)
समस्‍तीपुर में विगत पंद्रह दिन में नौ हत्या, चार लूट व चार चोरी की घटनाएं
पुलिस अपराधियों को पकडऩे में तेजी दिखाई होती तो इन घटनाओं को रोका जा सकता था। फोटो : प्रतीकात्‍मक

समस्तीपुर, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के बाद आपराधिक घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है। जिले में आए दिन हो रही हत्या, लूट, चोरी की बढ़ती घटनाएं कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रही है। पुलिस की लाख कोशिश के बाद भी अपराध का ग्राफ थम नहीं रहा है। विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद अपराधियों ने पंद्रह दिनों में 09 हत्या व 05 लूट की वारदात को अंजाम दे दिया। इसके अलावे कई चोरी घटनाएं भी सामने आई है। मुफस्सिल थाना के विशनपुर में दिनदहाड़े अपराधियों ने ग्रामीण बैंक में 1 लाख 92 हजार लूट की वारदात को अंजाम देकर आराम से निकल भागे। वहीं विभुतिपरुर के देसरी चौक पर आभूषण दुकान से दिनदहाड़े हथियार के बल पर करीब पांच लाख रुपये मूल्य के सोने चांदी के आभूषण लूट लिया। इसमें कई घटनाओं का पुलिस ने पर्दाफाश भी कर दिया। लेकिन समय रहते अपराधियों को पकडऩे में तेजी दिखाई होती तो इन घटनाओं को होने से रोका भी जा सकता था।

loksabha election banner

आपसी रंजीश भी कत्ल की वजह

अपराध को रोकने के लिए पुलिस अभी तक पूरी तरह तकनीकी पर निर्भर रहती थी, लेकिन इसी तकनीकी के इस्तेमाल से अपराधी अब खुद को बचाने में जुट गए हैं। हलांकि इस दौरान पुलिस ने हत्या व लूट के कई घटनाओं का पर्दाफाश भी किया है। मंगलवार को मोहिउद्दीनगर थाना के कुरसाहा में आर्केस्ट्रा के दौरान शरारती तत्वों द्वारा फायङ्क्षरग में जख्मी नर्तकी, जिला पार्षद मंजू देवी के पुत्र नवनीत कुमार की गोली मारकर हत्या, दलसिंहसराय डबल मर्डर समेत अन्य कई मामलों के पर्दाफाश करने के साथ ही अपराधियों को जेल भेजने की कार्रवाई हुई है। जिले में संगठित अपराध की जगह आपसी रंजीश भी कत्ल की वजह बन रही है। ऐसे में पुलिस भी ऐसे मामलों को रोकने में नाकाम हो रही है।

पंद्रह दिनों के बीच हुईं घटनाएं

09 नवम्बर : मुसरीघरारी थाना के गंगापुर स्थित भोनू चौक के निकट बाइक सवार अपराधियों ने जिला पार्षद मंजू देवी के पुत्र नवनीत कुमार की गोली माकर हत्या कर दी।

09 नवम्बर : वारिसरनगर थाना क्षेत्र के सतमलपुर में ससुराल वालों ने विवाहिता नूतन कुमार की हत्या कर दी। धोबी घाट के निकट बूढ़ी गंडक नदी में शव मिला।

10 नवम्बर : हलई ओपी क्षेत्र के मालपुर के निकट अपराधियों ने माइक्रो फाइनेंस कर्मी सोनी कुमार से हथियार के बल पर 62 हजार रुपये लूट लिया

11 नवम्बर : मोहिउद्दीनगर थाना क्षेत्र के अंदौल गांव के निकट एक युवक की गला रेत कर दी। साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से बदमाशों ने शव जलाने का भी प्रयास किया।

11 नवम्बर : विभुतिपुर के फुलवरिया में दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता पूनम कुमारी की हत्या कर दी।

13 नवम्बर : शहर के मगरदही मोहल्ले में एक इलेक्ट्रॉनिक दुकान का शटर तोड़कर करीब दस लाख रुपये मूल्य के सामान चोरी कर लिया।

15 नवम्बर : दलसिंहसराय के नबादा पंचायत स्थित आइबी रोड में छठ पर्व के संध्या सशस्त्र अपराधियों ने चाय दुकानदार के घर धुसकर एक मासूम व महिला की हत्या कर दी। वहीं गोली लगने से एक किशोरी गंभीर रुप से जख्मी हो गई।

15 नवम्बर : चकमेहसी थाना के मालीनगर डीह टोल में कपड़े की दुकान से लाखों रुपये मूल्य के सामान चोरी कर लिया।

15 नवम्बर : हसनपुर थाना के वीरपुर में आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक युवक की हत्या कर दी।

16 नवम्बर : उजियारपुर के नाजिरपुर में दो गुटों के बीच हुई आपसी विवाद में पूर्व वार्ड सदस्य रामधारी पंडित को चाकू मारकर हत्या कर दी गई।

16 नवम्बर : विद्यापतिनगर के गढ़सिसई पंचायत में रुपये लेने देने के विवाद में 45 वर्षीय बबीता देवी की पीटपीट कर हत्या कर दी गई।

17 नवम्बर : मुफस्सिल थाना के विशनपुर चौक स्थित ग्रामीण बैंक की शाखा में दिनदहाड़े सशस्त्र अपराधियों ने 1 लाख 92 हजार रुपये लूट लिया।

17 नवम्बर : विभुतिपुर सीमान चौक स्थित बेलसंडीतारा के पास एसबीआई शखा से संबद्ध ग्राहक सेवा केन्द्र से बदमाशों ने हथियार के बल पर 44 हजार रुपये लूट लिया।

21 नवम्बर : मुफस्सिल थाना के विशनपुर हकीमाबाद के विकास महतो उर्फ डुगडुगी की गोली मारकर हत्या कर दी।

22 नवम्बर : दलिसंहसराय के बीआइपी कॉलोनी में शिक्षक वरुण कुमार के घर से चोरों ने 1 लाख 37 हजार नकद समेत करीब नौ लाख रुपये मूल्य के संपत्ती चोरी कर लिया।

23 नवम्बर : विभुतिपुर थाना क्षेत्र के देसरी कर्रख चौक स्थित एक आभूषण दुकान में दिनदहाड़े अपराधियों ने हथियार के बल पर करीब पांच लाख रुपये के सोने व चांदी के आभूषण लूट लिया।

23 नवम्बर : विभुतिपुर थाना के मुस्तफापुर में एक घर व दुकान का ताला तोड़कर करीब 22 लाख रुपये मूल्य के सामान चोरी कर ली , वहीं ताजपुर के नीमचौक स्थित एक मोबाइल दुकान का शटर तोड़कर लाखों रुपये मूल्य के सामान चोरी कर लिया।

24 नवम्बर : मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर में ऑकेस्ट्रा के दौरान शरारती तत्वों ने हवाई फायरिंग करते एक नर्तकी को गंभीर रुप से जख्मी कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.