समस्तीपुर, जागरण संवाददाता।मोहिउद्दीननगर प्रखंड की सिवैसिंगपुर पंचायत से मुखिया प्रत्याशी संगीता कुमारी ने 2253 मत प्राप्त कर जीत हासिल की। निकटतम प्रत्याशी नवीता देवी को 1850 मत मिला। राजाजान पंचायत से मुखिया प्रत्याशी शशि कुमारी ने 1283 मत प्राप्त कर जीत हासिल की। निकटतम प्रत्याशी मीना देवी को 900 मत मिला। मोहनपुर प्रखंड के माधोपुर सरारी पंचायत के मुखिया प्रत्याशी वीणा देवी 2725 मत लाकर जीत हासिल किया। निकटतम प्रत्याशी सुशीला देवी को मिला 1900 मत प्राप्त हुए। 

मोहिउद्दीननगर प्रखंड कीभदैया पंचायत से मुखिया प्रत्याशी मंजू देवी 1386 मत प्राप्त कर जीत हासिल किया। निकटतम प्रत्याशी अनिता देवी को 702 मत मिला। वहीं मोहनपुर प्रखंड में मोहनपुर पंचायत की मुखिया प्रत्याशी बबीता देवी 1708 मत लाकर जीत हासिल की। निकटतम प्रत्याशी उर्मिला देवी को केवल 1364 मत मिले। धरनीपट्टी पश्चिम पंचायत के मुखिया प्रत्याशी प्रेम राय 1253 मत प्राप्त कर जीत हासिल करने में सफल हुए हैं। उनके निकटतम प्रत्याशी जीतलाल यादव को केवल 981 मत मिले हैं। धरनीपट्टी पूरव पंचायत के मुखिया प्रत्याशी अमरेंद्र कुमार सिंह 1302 मत प्राप्त कर जीत हासिल करने में सफल हुए हैं। लगभग एकतरफ मुकाबले में उन्होंने अपने निकटतम प्रत्याशी अजय कुमार सिंह को मात दे दिया।

 समस्तीपुर के माेरदीवा स्थित महिला आइटीआई कालेज स्थित मतगणना केन्द्र पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। दंडाधिकारी व भारी संख्या में पुलिस को तैनात किए गए हैं। ग्यारहवें चरण में 12 दिसंबर को मोहिउद्दीनगर और मोहनपुर प्रखंड के पंचायतों में मतदान कराया गया था। विभिन्न पंचायत से सभी पदों के उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला सुरक्षित रख दिया था। जिला पंचायती राज पदाधिकारी अनुग्रह नारायण सिंह ने बताया कि मतगणना केन्द्र पर प्रत्येक प्रखंड के लिए आठ हॉल में मतगणना कराई जाएगी। इन दोनों प्रखंडों के चार-चार हॉल में ईवीएम से मतगणना होगी। एक हॉल में 14 टेबल लगाए गए हैं। यानि एक बार में एक प्रखंड का 112 टेबल पर ईवीएम से मतों की गिनती कराई जाएगी। दोनों ही प्रखंडों की मतगणना 16 हॉल में एक साथ कराई जाएगी। इसी प्रकार मतपत्र की गिनती के लिए चार-चार हॉल में टेबल लगाए गए हैं। सभी हॉल में 14-14 टेबल लगाए गए हैं। मतगणना केन्द्र के अंदर सिर्फ अभ्यर्थी और अभिकर्ताओं को जाने की अनुमति दी गई है।

प्रशासन ने की पांच लेयर सुरक्षा व्यवस्था

मतगणना स्थल पर प्रशासन की ओर से पांच लेयर सुरक्षा व्यवस्था की गई है। विशनपुर से लेकर मोरदीवा मतगणना केन्द्र के भीतर तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेंगे। इसके साथ-साथ दंडाधिकारियों काे भी तैनात किया गया है। पूरी तरह से जांच करने के बाद ही अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। सुबह आठ बजे मतगणना प्रारंभ हो जाएगी। कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी ऋषव राज ने मतगणना कर्मियों से कहा है कि वे हर हाल में समय से मतगणना केन्द्र पर पहुंच जाएं। जिससे समय से मतगणना का कार्य प्रारंभ हो सके।

मोहिउद्दीनगर और मोहनपुर के 3049 प्रत्याशियों का खुलेगा भाग्य

मोहिउद्दीनगर और मोहनपुर प्रखंड के कुल 28 पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए भाग्य आजमा रहे 3049 प्रत्याशियों की किस्मत का ताला आज खुलेगा। इसमें मोहिउद्दीनगर की 17 पंचायते हैं। इसमें कुल 1824 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। वहीं मोहनपुर की 11 पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए 1225 उम्मीदवारों के भाग्य की आजमाईश होगी। 

Edited By: Ajit Kumar