Move to Jagran APP

ट्रेन में फैली अचानक आग की अफवाह, बोगियों से कूदकर भागने लगे पैसेंजर

आए दिन ट्रेन हादसे से डरे-सहमे लोग छोटी-मोटी घटनाओं से भी कांप उठते हैं। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर गरीबरथ एक्सप्रेस मे छोटी घटना बड़ी चिंता का सबब बन गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 11:24 AM (IST)Updated: Sat, 26 May 2018 11:24 AM (IST)
ट्रेन में फैली अचानक आग की अफवाह, बोगियों से कूदकर भागने लगे
पैसेंजर
ट्रेन में फैली अचानक आग की अफवाह, बोगियों से कूदकर भागने लगे पैसेंजर

मुजफ्फरपुर । आए दिन ट्रेन हादसे से डरे-सहमे लोग छोटी-मोटी घटनाओं से भी कांप उठते हैं। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर गरीबरथ एक्सप्रेस मे छोटी घटना बड़ी चिंता का सबब बन गई थी। 12211 अप गरीबरथ एक्सप्रेस की जी-13 बोगी में आग की अफवाह फैली और अफरातफरी मच गई। कुछ पैसेंजर तो बोगियों से कूदकर भागने लगे। कपड़े में लगी आग बुझने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली और ऊपरवाले का शुक्रिया जताया। कमजोर दिल और बीमार यात्रियों की बेचैनी बढ़ गई थी। कोई गीला कपड़ा बोगी के ऊपर हाईटेंशन तार पर गिरा। इससे स्पार्क हुआ और कपड़ा धू-धूकर जलता हुआ ट्रेन की छत पर आ गिरा। इतने में अफरातफरी मच गई। यह ट्रेन यार्ड से निकलकर प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची उसके कुछ ही देर बाद यह घटना हुई।

loksabha election banner

----------

हुआ तो कुछ नहीं, मगर अटक गई थी जान

इस बोगी में सवार तब्बसुम खातून ने कहा कि हम रोजेदारों की अल्लाह ने सुन ली। हुआ तो कुछ नहीं, मगर इतने में हम सबकी जान अटक गई थी। मुजफ्फरपुर से अपनी दो बेटियों व बेटे के साथ दिल्ली जा रहीं तब्बसुम ने कहा कि वे शुगर की मरीज हैं, घटना के बारे में सुनकर बेचैनी और भी बढ़ गई थी। सीट नंबर 17, 18 19, 20 पर वे अपने परिवार के साथ बैठी थीं। तभी लोगों के चिल्लाने की आवाज सुनाई पड़ी। इतने में बोगी में धुआं भरने लगा। इतने में सभी बोगी से कूदकर भागने लगे।

औराई के मो. मुस्ताक आलम ने कहा कि ट्रेन की छत पर जलता हुआ कपड़ा देखकर डर लगने लगा था। ऐसे भी ट्रेनों के इतने हादसे हम सबने देख और सुन लिए हैं कि ऐसी-वैसी बातों से ही कलेजा कांपने लगता है। शॉर्ट सर्किट की बात आने पर करंट फैलने के डर से लोग बदहवास हो गए थे। इसी बोगी में बैठे सलेमपुर तरियानी के वीरेंद्र प्रसाद ने यही बात कही। आग बुझने के बाद भी यात्री डरे-सहमे हुए थे। इस घटना के बाद इस बीच जीआरपी का एक सिपाही उन सबको दिलासा देता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.