Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में बिहार लॉकडाउन 2021 के उल्लंघन में 1 लाख 70 हजार रुपये जुर्माना वसूला

लॉकडाउन लागू होने के बाद भी आदेश की अवहेलना कर वाहन लेकर सड़क पर निकल रहे हैैं। ऐसे लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। बिना मास्क के 775 और वाहन चलाने वाले 186 लोगों से वसूल किया गया जुर्माना।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 10:32 AM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 10:32 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में बिहार लॉकडाउन 2021 के उल्लंघन में 1 लाख 70 हजार रुपये जुर्माना वसूला
हर दिन चलाया जा रहा अभियान, नहीं सजग हो रहे लोग। फोटो: जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। हर दिन लॉकडाउन को लेकर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। इसके बाद भी लोग अपनी सुरक्षा के प्रति सजग नहीं हंै। नतीजा पुलिस को कार्रवाई के साथ जुर्माना वसूलना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा मापदंड निर्धारित किए गए हैैं। इनका सभी को पालन करना है। काफी संख्या में लोग बिना मास्क के घर से निकल रहे हंै। वहीं लॉकडाउन लागू होने के बाद भी आदेश की अवहेलना कर वाहन लेकर सड़क पर निकल रहे हैैं। ऐसे लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। 

loksabha election banner

जिले के विभिन्न इलाकों में शनिवार को काफी संख्या में लोगों पर कार्रवाई की गई। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि मास्क नहीं पहनने वाले 775 लोगों से 38,750 रुपये जुर्माना वसूला गया। वहीं लॉकडाउन उल्लंघन कर वाहन चलाने वाले 186 लोगों के चालान काटे गए। इनसे एक लाख 31 हजार 750 रुपये जुर्माना वसूला गया। इस तरह कुल एक लाख 70 हजार 500 रुपये वसूल किए गए। एसएसपी ने कहा कि लॉकडाउन का पालन हर हाल में करना है। नहीं करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है।

बोलेरो की ठोकर से बाइक मिस्त्री की मौत

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर) : बरूराज थाना क्षेत्र के बंगरा फिरोज गांव में शनिवार को बोलेरो की ठोकर से 25 वर्षीय युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। वहीं, जख्मी युवक को मोतीपुर पीएचसी में भर्ती कराया। मृतक की पहचान बंगरा बांसघाट निवासी विनोद राय के पुत्र राजकुमार उर्फ राजा के रूप में की गई है। वह बंगरा बाजार पर बाइक बनाने का काम करता था। वह साइकिल से गांव के ही अभिषेक कुमार के साथ अपने घर खाना खाने जा रहा था कि रास्ते मे सामने से तेज रफ्तार में आ रही बोलेरो ने उसे ठोकर मार दी जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना को अंजाम देने के बाद बोलेरो चालक गाड़ी लेकर भागने में सफल रहा। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि घटना के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया है। मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.