Move to Jagran APP

जिम्मेदारों की चुप्पी पर फूटा मुजफ्फरपुर की जनता का गुस्सा, किया जाम

इमलीचट्टी रोड में एक माह पूर्व नाला निर्माण के लिए गढ्डा खोदकर छोड़ दिए जाने एवं दो दिन पूर्व खुले गड्डे में गिरकर एक बच्चे के घायल होने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों की चुप्पी से नाराज स्थानीय लोगों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा। उन्होंने इमलीचट्टी रोड को बांस-बल्ले से जाम कर दिया और सड़क पर टायर जला कर नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी कंपनी के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। पांच घंटे तक सड़क को जाम किए जाने से शहर के पश्चिमी भाग में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 01:49 AM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 01:49 AM (IST)
जिम्मेदारों की चुप्पी पर फूटा मुजफ्फरपुर की जनता का गुस्सा, किया जाम
जिम्मेदारों की चुप्पी पर फूटा मुजफ्फरपुर की जनता का गुस्सा, किया जाम

मुजफ्फरपुर । इमलीचट्टी रोड में एक माह पूर्व नाला निर्माण के लिए गढ्डा खोदकर छोड़ दिए जाने एवं दो दिन पूर्व खुले गड्डे में गिरकर एक बच्चे के घायल होने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारियों की चुप्पी से नाराज स्थानीय लोगों का गुस्सा मंगलवार को फूट पड़ा। उन्होंने इमलीचट्टी रोड को बांस-बल्ले से जाम कर दिया और सड़क पर टायर जला कर नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी कंपनी के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। पांच घंटे तक सड़क को जाम किए जाने से शहर के पश्चिमी भाग में यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई। आक्रोशित लोगों को समझाने के लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों ने कई बार प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। बाद में नगर प्रबंधक ने वहां पहुंच लोगों का शीघ्र नाला निर्माण का आश्वासन दिया तब लोगों ने जाम को हटाया।

loksabha election banner

आंदोलन कर रहे लोगों का कहना था कि इमलीचट़टी रोड में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत नाला का निर्माण हो रहा है। कार्य कर रही एजेंसी ने एक माह पूर्व पहने से बने नाले को खोदकर छोड़ दिया है। इसमें दो दिन पहले मुहल्ले का एक बच्चा गिरकर घायल हो गया था। रास्ते से जा रहे लोगों की नजर पड़ जाने से बच्चे की जान बच गई। उसके बाद नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी कंपनी के पदाधिकारियों को घटना की जानकारी देते हुए नाला निर्माण का कार्य शीघ्र पूरा करने का अनुरोध किया गया, लेकिन अधिकारियों ने उनके अनुरोध को अनसुना कर दिया। बाध्य होकर शहरवासियों को जाम आंदोलन पर उतरना पड़ा।

स्थानीय दुकानदार दीनानाथ गुप्ता ने कहा कि नाला निर्माण का काम पूरा नहीं किए जाने से दुकानदारों के साथ मुहल्लावासी परेशान हैं। उनकी सुध न जनप्रतिनिधि ले रहे थे और न ही अधिकारी। बाध्य होकर उनको यह कदम उठाना पड़ा।

------------------------

जलजमाव, पेयजल संकट एवं आर्थिक मार से जूझ रहे लोग :

स्थानीय मनोज कुमार ने बताया कि पहले से बने नाला को खोदकर छोड़ देने से मुहल्ले की जलनिकासी बाधित हो गई है जिससे जलभराव हो गया है। वहीं गढ्डा खोदते समय लोगों के घरों की जलापूर्ति पाइन लाइन क्षतिग्रस्त कर दी गई है। इससे लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। वहीं स्थानीय दुकानदार दिलीप कुमार ने बताया कि नाला निर्माण का कार्य पूरा नहीं किए जाने से दुकानदारी चौपट हो चुकी है। उन्हें प्रतिदिन आर्थिक नुकसान हो रहा है।

------------------------

बाधित रहा सरकारी बसों को परिचालन :

जाम के कारण इमलीचट़टी स्थित सरकारी बस स्टैंड से बसों का परिचालन बाधित रहा। आधा दर्जन बसें समय पर स्टैंड से बाहर नहीं निकल पाई। इससे यात्री परेशान रहे। वहीं रेलवे स्टेशन आने-जाने वालों को भी भारी परेशानी हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.