मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से बीएड सत्र 2020-22 के प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम गुरुवार की शाम जारी कर दिया गया। विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर छात्र-छात्राएं अपना परिणाम देख सकेंगे। परीक्षा विभाग की ओर से बताया गया कि इस परीक्षा में करीब चार प्रतिशत विद्यार्थी प्रमोटेड हुए हैं, जबकि रजिस्ट्रेशन व रोल नंबर ठीक से नहीं भरने के कारण दो प्रतिशत छात्र छात्राओं का परिणाम पेंडिग हो गया है। करीब 50 विद्यार्थी इसमें फेल भी हुए हैं। 26 अगस्त से 3 सितंबर तक इस परीक्षा का आयोजन किया गया था। इसमें करीब 5800 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इधर, परिणाम जारी होने के बाद कई छात्र-छात्राओं ने मुख्य पेपर में अनुपस्थित बताने की शिकायत की है। उनका कहना है कि वे परीक्षा में शामिल हुए थे, इसके बाद भी अनुपस्थित बता परिणाम प्रमोटेड कर दिया गया।

आठ से होगा पीजी के चौथे सेमेस्टर का प्रैक्टिकल

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से पीजी के चौथे सेमेस्टर की विशेष प्रायोगिक परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया गया है। परीक्षा आठ से 10 जनवरी तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने बताया कि सत्र 2017-19 की विशेष परीक्षा के लिए प्रैक्टिकल लेने के निर्देश दिए गए हैं। सभी पीजी अध्यक्ष व कालेज प्राचार्यों को कहा गया है कि परीक्षा का आयोजन कर 12 जनवरी तक मा‌र्क्स फाइल परीक्षा विभाग को उपलब्ध करा दें।

आज कलमबंद हड़ताल करेंगे वोकेशनल कोर्स के कर्मी

विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय व्यावसायिक कर्मचारी संघ के बैनर तले वोकेशनल कोर्स के कर्मचारी शुक्रवार को कार्य बहिष्कार करेंगे। संघ के सचिव उज्ज्वल कुमार ने बताया कि संघ के मांगों पर विवि संज्ञान नहीं ले रहा है। ऐसे में कर्मचारी महासंघ पटना के आह्वान पर कर्मचारी कार्यस्थल पर उपस्थित रहकर कार्य का बहिष्कार करेंगे।

Edited By: Jagran