Move to Jagran APP

डीएम ने कहा, मधुबनी की धरती ने ज्ञान और चिंतन को हमेशा दी नई दिशा दी

Republic Day 2022 डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस जैसे महामारी में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करते हुए लोगों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं बहाल की गई है। टीकाकरण व कोविड जांच में बेहतर सफलता हासिल किया गया है। कृषि के क्षेत्र में जिला तरक्की की ओर बढ़ रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 01:06 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:06 PM (IST)
डीएम ने कहा, मधुबनी की धरती ने ज्ञान और चिंतन को हमेशा दी नई दिशा दी
कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित हुआ गणतंत्र दिवस समारोह। फाेटो- जागरण

मधुबनी, जासं। गणतंत्र दिवस के अवसर पर स्थानीय वाटसन स्कूल मैदान परिसर में आयोजित मुख्य समारोह में जिलाधिकारी अमित कुमार ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। झंडोत्तोलन बाद गणतंत्र दिवस समारोह में डीएम ने आजादी की लड़ाई में प्राणों की आहूति देने वाले शहीद अकलू, गणेशी, सूरज नारायण सिंह, डॉ. वैद्यनाथ झा, भागीरथ झा, रामाकांत झा, दिगंबर ठाकुर सहित अन्य महान स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते कहा कि आजादी के बाद से जिला विकास के सभी क्षेत्रों में लगातार प्रगति कर रहा है। प्रगतिशील युवाओं और गौरवान्वित करने वाले सांस्कृति की बदौलत सामाजिक, ज्ञान-विज्ञान, कृषि, स्वास्थ्य समेत विभिन्न क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता हासिल की है। 

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि जगत जननी सीता, कवि कोकिल विद्यापति, महान अद्वैत वेदांति मंडन मिश्र की जन्मभूमि, महाकवि कालिदास की कर्मभूमि, महर्षि याज्ञवल्क्य की तपोभूमि और मिथिला की हृदयस्थली मधुबनी की धरती ने ज्ञान और चिंतन को सदैव नई दिशा दी है। साथ ही नव्य न्याय की आधारशिला रखने का गौरव प्राप्त किया। भारतीय दर्शन में वाचस्पति मिश्र के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। डीएम ने कहा कि जिले के चहुंमुखी विकास के क्षेत्र में हम निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। मधुबनी पेंटिंग के कलाकारों ने जिले का नाम विश्व में रोशन किया है। डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस जैसे महामारी में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करते हुए लोगों के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं बहाल की गई है। टीकाकरण व कोविड जांच में बेहतर सफलता हासिल किया गया है। कृषि के क्षेत्र में जिला तरक्की की ओर बढ़ रहा है। शिक्षा सहित अन्य योजनाओं को धरातल पर उतारा जा रहा है। समारोह में एसपी डा. सत्य प्रकाश, डीडीसी, सदर एसडीओ अश्विनी कुमार, सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। समारोह का संचालन अवकाशप्राप्त शिक्षक नागेंद्र यादव ने किया। समारोह में कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया गया।  

तीन अस्पतालों को गणतंत्र दिवस पर मिलेगा पुरस्कार

मुजफ्फरपुर : आयुष्मान भारत के तहत इलाज करने वाले तीन अस्पतालों को गणतंत्र दिवस के दिन पुरस्कृत किया जाएगा। इसकी जानकारी सिविल सर्जन डा. विनय कुमार शर्मा और आयुष्यमान भारत के समन्वयक विद्या सागर ने दी। बताया कि राज्य स्वास्थ्य सुरक्षा समिति की तरफ से इसके लिए पत्र भी मिल चुका है। जिन अस्पतालों को पुरस्कार दिया जाएगा उनमें एसकेएमसीएच, होमी भाभा कैंसर हास्पिटल और अशोका हास्पिटल शामिल हैं। सभी को सूचना दे दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.