मुजफ्फरपुर, जेएनएन। राजभवन ने बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कर्नल अजय कुमार राय का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। शुक्रवार को इसका पत्र जारी कर दिया गया है। साथ ही परीक्षा नियंत्रक डॉ.मनोज कुमार को रजिस्ट्रार का प्रभार सौंपा गया है। डॉ.मनोज रजिस्ट्रार के साथ-परीक्षा नियंत्रक के पद पर भी रहेंगे। राजभवन से इस्तीफा स्वीकृत होने का पत्र आने के बाद डिप्टी रजिस्ट्रार ने रजिस्ट्रार के प्रभार का पत्र जारी कर दिया। 

कर्नल अजय कुमार राय ने 29 फरवरी को राजभवन को ही अपना इस्तीफा भेजा था। बता दें कि कर्नल अजय कुमार राय ने 18 जुलाई 2018 को विवि में रजिस्ट्रार के पद पर योगदान दिया था।

और पैदल निकल गए रजिस्ट्रार...

शुक्रवार को जब राजभवन से रजिस्ट्रार का इस्तीफा का स्वीकृत हुआ। उस समय रजिस्ट्रार विवि कार्यालय में ही कुछ कार्य निपटा रहे थे। इस्तीफा स्वीकृत होने की सूचना मिलते ही वे अपनी गाड़ी को विवि में ही छोड़कर पैदल ही निकल गए। बताया जा रहा है कि दैनिक वेतनभोगियों और कुछ अन्य लोगों ने भी रजिस्ट्रार के इस्तीफा पर पटाखा जलाया और आतिशबाजी की।

विवि बंद करने की मांग

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने 31 मार्च तक विवि और कॉलेजों को बंद करने की मांग की है। इसको लेकर शिक्षकों ने कुलाधिपति को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने कोरोना से बचाव को लेकर संकल्प एवं संयम बरतने की अपील की है। ऐसे में विवि में पीजी विभागों में अधिकतर शिक्षक 60 वर्ष या इससे अधिक के हैं। ऐसे में इन्हें कोरोना के संक्रमण का जोखिम ज्यादा है। पीजी टीचर्स एसोशिएशन के अध्यक्ष डॉ.प्रवीण कुमार सिन्हा और जेनरल सेक्रेटरी डॉ.विपिन कुमार राय ने विवि को 31 तक बंद करने की मांग की है।

कर्मचारी संघ ने भी की विवि बंद करने की मांग

बिहार राज्य विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ की ओर से कुलाधिपति को पत्र लिखा गया है। इसमें कहा गया है कि 31 तक विवि छात्रों के लिए बंद है। लेकिन बावजूद विद्यार्थी विवि पहुंच रहे हैं। ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा है। सरकार की ओर से अल्टरनेट डे पर कर्मियों को बुलाने का आदेश दिया गया जबकि, विवि के कर्मियों को रोज बुलाया जा रहा है। ऐसे में बचाव को लेकर विवि बंद करने की घोषणा करने की मांग की गई है।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस