Move to Jagran APP

न्यू ईयर जश्न के दौरान फायरिंग मामले में राजू सिंह का भाई गिरफ्तार

साक्ष्य मिटाने और पार्टी में मौजूद लोगों को धमकाने का लगा आरोप। राजू, उसकी पत्नी समेत पांच की अब तक हो चुकी गिरफ्तारी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 12:39 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 12:39 AM (IST)
न्यू ईयर जश्न के दौरान फायरिंग मामले में राजू सिंह का भाई गिरफ्तार
न्यू ईयर जश्न के दौरान फायरिंग मामले में राजू सिंह का भाई गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर/दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में न्यू इयर पार्टी के दौरान हर्ष फायङ्क्षरग मामले में महिला की मौत मामले में पूर्व विधायक राजू सिंह के छोटे भाई राणा राजेश कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। छतरपुर इलाके से उसकी गिरफ्तारी हुई है। मामले में अब तक राजू, उसकी पत्नी समेत पांच गिरफ्तारी हो चुकी हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया कि राजेश पर साक्ष्य मिटाने और पार्टी में शामिल मेहमानों को धमकाने का आरोप लगा है। पूछताछ में इसका नाम सामने आया है।

loksabha election banner

   बता दें कि दिल्ली के फतेहपुरबेरी के मांडी गांव में फार्म हाउस पर आयोजित न्यू इयर पार्टी के दौरान 31 दिसंबर की रात पूर्व विधायक राज कुमार सिंह राजू के द्वारा हर्ष फायरिंग की गई थी। इसी में एक गोली पार्टी में मौजूद आर्किटेक्ट अर्चना गुप्ता के सिर में लगी थी। जख्मी अर्चना ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। इस मामले में राजू सिंह, उसकी पत्नी रेणू सिंह, चालक हरि सिंह व सहायक रामेंद्र को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। राजेश पर आरोप है कि घटना के बाद उसने भी म्यूजिक सिस्टम के फ्लोर से खून साफ किया और मौजूद लोगों को पुलिस के सामने मुंह न खोलने की धमकी दी थी। इसके बाद उसे भी दबोच लिया गया।

रेणू की जमानत याचिका खारिज

साकेत स्थित मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में शनिवार को पूर्व विधायक राजू की पत्नी रेणू की जमानत याचिका खारिज हो गई।

राजनीतिक पहुंच का कर सकती थी इस्तेमाल

पुलिस ने कोर्ट में तर्क दिया कि जमानत मिल जाने पर वह राजनीतिक पहुंच का इस्तेमाल करके गवाहों को प्रभावित कर सकती हैं। इसके साथ ही मामले से जुड़े साक्ष्यों को मिटा सकती हैं।

झाडिय़ों से कपड़े बरामद

 पुलिस राजू के साथ हरि सिंह को शनिवार को यूपी के कुशीनगर लेकर पहुंची। दोनों ने बताया कि दिल्ली से भागने के बाद दोनों ने कुशीनगर से पहले रास्ते में खून लगे कपड़े बदलकर झाडिय़ों में फेंक दिया था। दोनों की निशानदेही पर पुलिस ने उक्त कपड़े बरामद कर लिए हैं।

नेपाल भागने में मदद करने वालों से भी पूछताछ

 दिल्ली पुलिस ने कुशीनगर में उन लोगों से भी पूछताछ की जो नेपाल भागने में उसकी मदद कर रहे थे। पुलिस दोनों आरोपितों को लेकर रविवार को दिल्ली पहुंच सकती है। इधर पुलिस ने फार्म हाउस से खून लगा पोछा और वह बाल्टी भी बरामद कर ली है, जिससे डांस फ्लोर का खून साफ किया गया था। पुलिस पूछताछ में पूर्व विधायक ने बताया कि उसे नक्सलियों से खतरा था इसलिए उसने भारी मात्रा में अवैध रूप से कारतूस खरीदे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.