Move to Jagran APP

स्वच्छता की दिशा में रेलवे ने उठाया कदम, स्वच्छ मैप एप से रखी जाएगी इसपर नजर

रेलवे बोर्ड के आदेश पर पूर्व मध्य रेलवे ने लांच किया एप, ट्रेन और जंक्शन पर फैली गंदगी की एप पर करें शिकायत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 04:46 PM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 04:46 PM (IST)
स्वच्छता की दिशा में रेलवे ने उठाया कदम, स्वच्छ मैप एप से रखी जाएगी इसपर नजर
स्वच्छता की दिशा में रेलवे ने उठाया कदम, स्वच्छ मैप एप से रखी जाएगी इसपर नजर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ट्रेन से सफर कर रहे हैं या जंक्शन पर हैं। आसपास गंदगी का अंबार है तो आप तुरंत पूर्व मध्य रेलवे के स्वच्छ मैप एप पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इस पर आप गंदगी की फोटो खींचकर डाल सकते हैं। शिकायत पर शीघ्र सफाई कराई जाएगी। साथ ही संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई भी होगी। स्टेशन परिसर में स्वच्छता को लेकर रेलवे ने एक कदम बढ़ाया है। एप के माध्यम से परिसर में गंदगी पर नजर रखी जाएगी। रेलवे बोर्ड के आदेश पर पूर्व मध्य रेलवे ने स्वच्छ मैप एप लांच किया है। इस पर शिकायत दर्ज कराने के लिए यात्री गूगल पर जाकर एप को डाउनलोड कर सकते हैं।

loksabha election banner

   एप चालू होने पर तस्वीर भी ले सकते हैं। ये जंक्शन और ट्रेन में ही काम करेगा। स्टेशन परिसर से बाहर निकलने पर एप कार्य नहीं करेगा। पूमरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के नई व्यवस्था से यात्रियों को सुविधा होगी। साथ ही उनकी मदद से ट्रेन और जंक्शन पर बेहतर सफाई भी रहेगी। सुपरवाइजर से लेकर मंडल एवं मुख्यालय तक के अधिकारी इसकी मॉनीटर‍िंग करेंगे। शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

इन स्टेशनों पर मिलेगी सुविधा

मुजफ्फरपुर, पटना, गया, हाजीपुर, समस्तीपुर, बरौनी, धनबाद, डाल्टेनगंज, पासनाथ, आरा गोमो, जमुई, किउल, कोडरमा, मोकमा और मुगलसराय समेत 16 स्टेशन पर नई व्यवस्था लागू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.