मुजफ्फरपुर, जेएनएन। ट्रेन से सफर कर रहे हैं या जंक्शन पर हैं। आसपास गंदगी का अंबार है तो आप तुरंत पूर्व मध्य रेलवे के स्वच्छ मैप एप पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। इस पर आप गंदगी की फोटो खींचकर डाल सकते हैं। शिकायत पर शीघ्र सफाई कराई जाएगी। साथ ही संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई भी होगी। स्टेशन परिसर में स्वच्छता को लेकर रेलवे ने एक कदम बढ़ाया है। एप के माध्यम से परिसर में गंदगी पर नजर रखी जाएगी। रेलवे बोर्ड के आदेश पर पूर्व मध्य रेलवे ने स्वच्छ मैप एप लांच किया है। इस पर शिकायत दर्ज कराने के लिए यात्री गूगल पर जाकर एप को डाउनलोड कर सकते हैं।

   एप चालू होने पर तस्वीर भी ले सकते हैं। ये जंक्शन और ट्रेन में ही काम करेगा। स्टेशन परिसर से बाहर निकलने पर एप कार्य नहीं करेगा। पूमरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार के नई व्यवस्था से यात्रियों को सुविधा होगी। साथ ही उनकी मदद से ट्रेन और जंक्शन पर बेहतर सफाई भी रहेगी। सुपरवाइजर से लेकर मंडल एवं मुख्यालय तक के अधिकारी इसकी मॉनीटर‍िंग करेंगे। शिकायत पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

इन स्टेशनों पर मिलेगी सुविधा

मुजफ्फरपुर, पटना, गया, हाजीपुर, समस्तीपुर, बरौनी, धनबाद, डाल्टेनगंज, पासनाथ, आरा गोमो, जमुई, किउल, कोडरमा, मोकमा और मुगलसराय समेत 16 स्टेशन पर नई व्यवस्था लागू कर दी गई है।

 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस