Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में बोले रघुवर दास, बाजपेयी के आत्मनिर्भर भारत की नींव पर इमारत खड़ा कर रहे हैं पीएम मोदी

झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा- हवाई चप्पल पहनने वाले भी अब कर सकेंगे हवाई सफर। राष्ट्रसेवा व मानव सेवा को लक्ष्य बनाकर पीएम मोदी ने किया काम।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 03:46 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 03:46 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में बोले रघुवर दास, बाजपेयी के आत्मनिर्भर भारत की नींव पर इमारत खड़ा कर रहे हैं पीएम मोदी
पूर्वी चंपारण में बोले रघुवर दास, बाजपेयी के आत्मनिर्भर भारत की नींव पर इमारत खड़ा कर रहे हैं पीएम मोदी

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। भाजपा नेता सह झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि भाजपा की राजनीति राष्ट्रसेवा व मानव सेवा के लिए है। पीएम मोदी इसी को लक्ष्य बनाकर काम कर रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार बाजपेयी ने आधुनिक व आत्मनिर्भर भारत की नींव रखी थी। उसपर पीएम मोदी इमारत खड़ा कर रहे हैं। श्री दास परिसदन में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। कहा कि देश के सभी पीएम ने अपने स्तर से काम करने का प्रयास किया, पर बाजपेयी ने देश के लोगों की जरूरतों को समझा। स्वर्णिम चतुर्भुज योजना हो या प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना। गांव-गांव सड़क बनाने के लिए योजना शुरू की। पीएम मोदी ने देश के हर वर्ग के लोगों के विकास के लिए जो काम किया है उसे देश की जनता देख रही है।

loksabha election banner

किसानों को बिचौलियों से मिलेगी मुक्ति 

उन्होंने कहा कि पहली बार 2्र014 में पूर्ण बहुमत देकर भाजपा को जनता ने मौका दिया। सरकार के कार्यों का ही नतीजा है कि 2019 में दोबारा पूर्ण बहुमत मिला। पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर कृषि के विकास के लिए दो विधेयक लाया गया है। इसमें किसानों को बिचौलियों से मुक्ति मिलेगी। खुले बाजार में किसान अपने उत्पाद उचित कीमत पर बेच सकेंगे। कहा कि पीएम मोदी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पीएम को जो प्रतिष्ठा मिली है, उससे देश का सम्मान बढ़ा है। पंडित दीनदयाल के अंत्योदय का सपना साकार करने की दिशा में काम हुआ है। जनधन योजना के तहत 35 करोड़ लोगों का बैंक खाता खोला गया। महिलाओं को धुंआ से मुक्ति दिलाने के लिए आठ करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन दिए गए।

 आयुष्मान भारत के तहत पचास करोड़ परिवारों का स्वास्थ्य बीमा कराया गया। गरीबों के बैंक खाता में सीधे राशि भेजी जा रही है। छह वर्षों में सड़कों का जाल बिछाया गया। बिहार में पर्यटन स्थल के विकास के लिए छह सौ करोड़ की स्वीकृति दी गई। भगवान राम से जुड़े स्थलों को रामायण सर्किट से जोड़कर काम किया जा रहा है। डिजिटल क्रांति के लिए 450 करोड़ का प्रावधान किया गया।

हवाई चप्पल पहनने वाले भी अब कर सकेंगे हवाई सफर

पीएम मोदी की सोच है कि अब हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई सफर कर सकेंगे। उड़ान योजना के तहत हवाई अड्डों का विकास किया जा रहा है। आने वाले समय में उत्तर बिहार देश व दुनिया से सीधे जुड़ जाएगा। हर घर बिजली पहुंच चुकी है। अब गैस पाइप लाइन के सहारे आने वाले समय में हर घर में गैस कनेक्शन पहुंचाने की योजना है। कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश कमजोर हुआ। देश में सोनिया गांधी व सूबे में लालू यादव के परिवारवाद को जनता नकार चुकी है। पहले जात-पात के लिए बिहार जाना जाता था, लेकिन अब विकास के लिए चर्चा होती है। यहां की जनता जात-पात से निकलकर विकास की राह पर चल पड़ी है। एनडीए के नेतृत्व में हुए विकास के साथ जनता है। मौके पर कला संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार, विधान पार्षद बबलू गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना, संजीव कुमार, कृष्णा रजगढिय़ा, लालबाबू प्रसाद समेत कई लोग मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.