दरभंगा [जेएनएन]। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा में लगातार प्रश्‍नपत्र वायरल होने की शिकायत सामने अा रही है। ताजा मामला अंग्रेजी विषय की परीक्षा से संबंधित है। दरभंगा में अंग्रेजी विषय का प्रश्‍नपत्र वायरल होने का मामला सामने अाया है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने तत्‍काल कार्रवाई करते हुए एक व्‍यक्ति को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के अनुसार, दरभंगा जिले के बिरौल थाने के सुपौल बाजार स्थित ओंकार हाई स्कूल परीक्षा केंद्र के बाहर मंगलवार को पुलिस ने एक अभिभावक को गिरफ्तार किया। वह अपने मोबाइल से हो रही अंग्रेजी विषय के प्रश्न पत्र व उत्तर अपलोड कर रहे थे। प्रश्न पत्र की सत्यता परीक्षा संपन्न होने के बाद सही प्रश्न पत्र के मिलान के बाद ही होगी।

हिरासत में लिये गए व्‍यक्ति का नाम खुसी लाल पासवान हैं, जो कोयलाजान के रहने वाले हैं। इनका मोबाइल जब्त कर लिया गया है। एसडीओ और डीएसपी के निर्देश पर मजिस्ट्रेट प्रश्न पत्र लीक मामले की सत्यता की जांच कर रहे हैं। आरोपी अपनी पुत्री को परीक्षा दिलाने उपरोक्त केन्द्र पर पहुंचे थे। परीक्षा केंद्र के बाहर आरोपी के वाट्सप पर प्रश्न पत्र लीक होने की सूचना पुलिस को मिली थी।पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

डीएसपी सुरेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच हो रही है।जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इसपर कोई बात कही जा सकेगी।

बता दें कि इससे पहले इंटर परीक्षा के तीसरे दिन फिजिक्स की परीक्षा थी और परीक्षा से पहले ही कई जिलों से प्रश्नपत्र वायरल होने की खबर से दिन भर हड़कंप मचा रहा। बाद में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस तरह का अफवाह जो भी उड़ाकर बोर्ड को बदनाम करने की कोशिश करेंगे उन्हें सख्त सजा दी जाएगी।

Posted By: Ravi Ranjan