Move to Jagran APP

संपत्ति के लिए मृतक का भतीजा जबरन करना चाह रहा था श्राद्ध, इस तरह पत्नी को श्राद्ध का अधिकार

आरंभिक संघर्ष के बाद आखिरकार पत्नी को श्राद्ध करने का हक मिल गया। इस मामले में ग्रामीणों के साथ पुलिस ने भी उनकी खूब मदद की।

By Edited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 12:13 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 11:50 AM (IST)
संपत्ति के लिए मृतक का भतीजा जबरन करना चाह रहा था श्राद्ध, इस तरह पत्नी को श्राद्ध का अधिकार
संपत्ति के लिए मृतक का भतीजा जबरन करना चाह रहा था श्राद्ध, इस तरह पत्नी को श्राद्ध का अधिकार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन।  आखिरकार पत्नी को उसका हक मिल ही गया। इस मामले में ग्रामीणों के साथ पुलिस ने भी उसकी मदद की। ग्रामीणों व जैतपुर पुलिस की मदद से बुधवार को पोखरैरा निवासी आशा देवी ने अपने पति महेश प्रसाद साह का श्राद्धकर्म संपन्न किया। वहीं, संपत्ति के लिए मृतक का जबरन श्राद्ध करने पर उतारू उसके भतीजे गौतम साह ने पुलिस के समक्ष अपनी गलती स्वीकार कर ली।

loksabha election banner

लंबे समय से टायफाइड से पीड़ित थे

बता दें कि पोखरैरा निवासी स्व. रामरीझान साह के सबसे छोटे पुत्र महेश प्रसाद साह का 18 अप्रैल 2020 को छपरा जिले के ईशुआपुर में निधन हो गया था। खोभारी साह उच्च विद्यालय ईशुआपुर, छपरा में आदेशपाल पद पर कार्यरत महेश साह लंबे समय से टायफाइड से पीड़ित थे। उनकी कोई संतान नहीं है। आशा देवी ने बताया कि लॉकडाउन में अपने मायके हाजीपुर में फंस गई थी। इसी बीच पति के निधन की सूचना मिली तो गाड़ी़ और पास का इंतजाम करके ईशुआपुर पहुंची। यहां पता चला कि उसके पति का भतीजा गौतम साह लाश को ठिकाने लगा कर पोखरैरा लौट गया है। उसके आग्रह पर 28 अप्रैल को आरपीएस हाईस्कूल पोखरैरा में ग्रामीणों की बैठक हुई।

चाचा का श्राद्ध करने का हक चाची को ही

बैठक में पूर्व मुखिया अजय शकर नारायण, पूर्व मुखिया प्रेम कुमार गुप्ता, हेमंत कुमार, रालोसपा नेता प्रकाश सिंह, मुखिया विश्वनाथ दास, सरपंच लखेन्द्र पासवान, पैक्स अध्यक्ष राजन सिंह आदि के अलावा जैतपुर पुलिस भी उपस्थित थे। उसने पुलिस से इस मामले की लिखित शिकायत की। पुलिस जब पूछताछ करने गौतम साह के घर पहुंची तो वह छिप गया। दूसरे दिन 29 अप्रैल को ओपी प्रभारी शशिभूषण सिंह गौतम के घर पहुंचे। उन्होंने जब पूछताछ की तो उसने अपनी गलती मान ली। उसने कहा कि चाचा का श्राद्ध करने का हक चाची को ही है। वह लालच में चाची को इस हक से वंचित करना चाह रहा था। जदयू नेत्री और प्रखंड प्रमुख संघ की जिलाध्यक्ष कंचनमाला ने इसे नारी शक्ति की जीत बताया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.