Move to Jagran APP

फार्मासिस्टों की कमी बन रही दवा व्यवसायियों के लिए समस्या Muzaffarpur News

आंदोलन की राह पर संघ। सरकार करे पहल वरना एक सितंबर से अनिश्चितकालीन बंद। निकालेंगे जुलूस। सरकार से आग्रह के बावजूद कोई समाधान नहीं निकल पाया है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 03:25 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 03:25 PM (IST)
फार्मासिस्टों की कमी बन रही दवा व्यवसायियों के लिए समस्या Muzaffarpur News
फार्मासिस्टों की कमी बन रही दवा व्यवसायियों के लिए समस्या Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एक तरफ खुदरा दवा दुकानों में फार्मासिस्ट की अनिवार्यता तो दूसरी तरफ प्रदेश में दवा दुकानों की अपेक्षा फार्मासिस्टों की उपलब्धता में कमी, दवा व्यवसायियों के लिए परेशानियों का सबब बन रही है। इसके निराकरण के लिए मुजफ्फरपुर केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स एसोसिएशन द्वारा कई बार केंद्र व राज्य सरकार से किए गए आग्रह के बावजूद कोई समाधान नहीं निकल पाया है। इससे उनमें रोष है।

loksabha election banner

   एसोसिएशन अध्यक्ष रंजन कुमार साहु व सचिव संजीव कुमार चौधरी ने कहा है कि कानून के नाम पर विभागीय पदाधिकारियों द्वारा दवा दुकानदारों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित करने के नाम पर भयादोहन और प्रताडि़त किया जा रहा है। इसके विरोध में एसोसिएशन ने 1 जुलाई को जुलूस निकालकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है।

   जुलूस इमलीचट्टी स्थित सरकारी बस स्टैंड से निकलेगा। जो विभिन्न मार्गों से होते हुए समाहरणालय पहुंचेगा। वहां दवा व्यवसायियों का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिलकर ज्ञापन देगा। अगर सरकार की ओर से इस पर कोई पहल नहीं की जाती तो लोग आंदोलन करने को विवश होंगे। जिले के दवा व्यवसायियों ने यह भी निर्णय लिया है कि 10 सितंबर से होने वाले अनिश्चितकालीन आंदोलन के पूर्व अपना-अपना स्टॉक बेचकर अथवा कंपनी को वापस कर खत्म कर देंगे।

  सभी थोक दवा विक्रेता भी 20 जुलाई से दवा कंपनियों से किसी भी प्रकार की दवाओं की खरीद अगले निर्णय तक नहीं करेंगे। सरकार द्वारा पहल नहीं करने की स्थिति में 1 सितंबर से सभी वितरक और थोक व खुदरा दवा दुकानदार अनिश्चितकालीन बंद करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.