Move to Jagran APP

अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का सरगना निकला रवि, शहर के एक प्रसिद्ध मंदिर का है पुजारी... Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर मंगलवार को पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर हथियार तस्‍कर गिरोह के चार लोगों को धर दबोचा था। उनका सरगना रवि पांडेय शहर के प्रसिद्ध म‍ंदिर का पुजारी है। जानिए...

By Murari KumarEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 08:41 PM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 08:41 PM (IST)
अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का सरगना निकला रवि, शहर के एक प्रसिद्ध मंदिर का है पुजारी... Muzaffarpur News
अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का सरगना निकला रवि, शहर के एक प्रसिद्ध मंदिर का है पुजारी... Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अंतरराज्यीय हथियार व कारतूस का तस्कर निकला शहर के एक प्रसिद्ध मंदिर का पुजारी रवि पांडेय। इस गिरोह के तार पश्चिम उत्तर प्रदेश के हथियार व कारतूस के तस्करों से जुड़े हैं। उसके संरक्षण में मुजफ्फरपुर व आसपास के जिले के अपराधियों को हथियार व कारतूस की सप्लाई की जाती थी। संगठित तौर पर यह गिरोह काम करता है। पुजारी के वेश में रहने के कारण कोई उस पर शक नहीं करता था। इससे पहले यह गिरोह कारतूस की दो खेप मंगा चुका है। अपराधियों के बीच इसकी सप्लाई भी की जा चुकी है। शराब तस्करी से भी यह गिरोह जुड़ा है।

loksabha election banner

...और हो गए गिरफ्तार

मंगलवार को एसटीएफ- एक व चीता-छह एवं ब्रह्मपुरा थाना की संयुक्त टीम ने बैरिया में छापेमारी कर इस गिरोह के चार लोगों को धर दबोचा। उसके पास से पांच सौ कारतूस व एक बाइक बरामद हुआ। बेगूसराय की रवीना खातून मेरठ से कारतूस की खेप लेकर वहां पहुंची थी। बुधवार को ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के सिनेमा रोड नं-दो से रंजीत कुमार को गिरफ्तार किया गया। तलाशी में 18 हजार रुपये, 20 बोतल शराब व 60 कारतूस बरामद हुआ। इसकी जानकारी एसएसपी जयंत कांत ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में संवाददाताओं को दी। उन्होंने बताया कि प्रथमदृष्टया लाइसेंसी हथियार वालों से कारतूस की बिक्री हुई है।  

मेरठ से लाया जा रहा कारतूस, बेगूसराय की रवीना थी करियर

एसएसपी ने बताया कि मेरठ से कारतूस की यह खेप लाई गई थी। बैरिया को ट्रांजिट प्वाइंट बनाया गया था। यहां से मोतिहारी, वैशाली व मुजफ्फरपुर के अपराधियों के बीच कारतूस सप्लाई किया जाना था। मोतिहारी के मधुबन निवासी बलि आलम व नगर थाना के ठाकुरबाड़ी वार्ड-11 के मो.इरशाद मोतिहारी के अपराधियों को सप्लाई के लिए कारतूस लेने पहुंचा था। 

पुजारी के वेश में पहुंचा था रवि

एसएसपी ने बताया कि वर्तमान में रेवा रोड निवासी व मूल रूप से करजा थाना के गोपीधनवत गांव का रवि पांडेय कारतूस की सप्लाई लेने पुजारी के वेश में पहुंचा था। उसे वैशाली के अपराधियों को इसकी सप्लाई करनी थी। कई अन्य युवक भी पुजारी के वेश में पहुंचे थे।

एक साल के अंदर दो हजार पीस कारतूस हो चुका बरामद

इससे पहले कुढऩी थाना क्षेत्र के फकुली ओपी क्षेत्र व रेलवे स्टेशन परिसर में लगभग दो हजार पीस कारतूस बरामद हुआ था। बैरिया व पूर्व की इन दोनों घटनाओं के तार जुड़ते नजर आ रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि तीनों घटनाओं को जोड़कर जांच कराई जाएगी।  

जुड़ रहे कई रसूखदारों व बड़े अपराधियों के नाम

पुलिस की पूछताछ में इस गिरोह से कई रसूखदारों व बड़े अपराधियों का नाम जुड़ रहा है। यह गिरोह इनको कारतूस सप्लाई करता था।

ये हैं गिरफ्तार

रवीना खातून : ग्राम- समसा, थाना मंसूरचक, जिला-बेगूसराय  

बलि आलम : ग्राम व थाना मधुबन, जिला-पूर्वी चंपारण

रवि पांडेय : ग्राम- गोपीधनवत, थाना-करजा व वर्तमान में रेवा रोड

रंजीत कुमार : सिनेमा रोड नं-दो, थाना- ब्रह्मपुरा 

मो. इरशाद :  ठाकुरबाड़ी वार्ड नं-11, नगर थाना, मोतिहारी 

ये हुई बरामदगी 

- पांच सौ पीस कारतूस 

18 हजार नकद रुपये 

20 बोतल शराब  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.