समस्तीपुर, जासं। सरायरंजन प्रखंड क्षेत्र में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई हैं। नामांकन मंगलवार से शुरू होगा। नामांकन के लिए सभी पदों के लिए अलग-अलग जगहों पर कुल 16 काउंटर बनाए गये हैं। इसमें मुखिया पद के लिए पंचायत समिति भवन, सरपंच पद एवं पंचायत समिति सदस्य के लिए ई- किसान भवन, वार्ड सदस्य के लिए मनरेगा भवन एवं पंच पद के लिए कार्यशाला भवन में काउंटर बनाएं गए है।

चुनाव में नामांकन को लेकर बीडीओ नीतू प्रियदर्शिनी गुप्ता ने बताया कि जिन प्रत्याशियों को नामांकन कराना है, वह केवल अपने प्रस्तावक के साथ ही मुख्यालय में प्रवेश करेंगे। वहीं किसी भी प्रत्याशी के समर्थकों को अंदर आने की अनुमति नहीं है और न ही समर्थकों द्वारा कोई जुलूस निकाला जाएगा। प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा हंगामा करने पर कानूनी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। बीडीओ ने यह भी बताया कि नामांकन के दौरान जुटने वाली भीड़ को प्रखंड मुख्यालय से बाहर ही रहने का निर्देश दिया है। साथ ही प्रखंड मुख्यालय के बाजार से आने, थाना की ओर से आने पर बैरिकेडिंग लगाया गया है। नामांकन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के लिए जगह-जगह पर पुलिस बल की तैनाती की गई है।

एनआर कटाने को लेकर उमड़ी लोगों की भीड़

पंचायत चुनाव को लेकर वारिसनगर प्रखंड कार्यालय पर एनआर काटना शुरू हो गया है। अन्य पंचायत चुनाव से इतर इस चुनाव में मानो वार्ड सदस्य बनने की होड़ लगी हुई है तथा एआर कटाने के लिए भी इसके लिए निर्धारित चार काउंटर पर सबसे ज्यादा भीड़ लगी हुई रही। इस क्रम में दूसरे दिन सोमवार को मुखिया पद के लिए 75, सरपंच पद के लिए 50, पंचायत समिति पद के लिए 60, वार्ड सदस्य के लिए 530 तथा पंच पद के लिए 156 लोगो ने एनआर कटवाया है। उक्त जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी रंजीत कुमार वर्मा ने दिया।