Move to Jagran APP

Muzaffarpur: कटरा जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपित सीतामढ़ी से गिरफ्तार, पांच लोगों की मौत का है जिम्मेदार

Muzaffarpur News कटरा थाना क्षेत्र के दरगाह में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत मामले का मुख्य आरोपित प्रमोद दास गुरुवार की रात सीतामढ़ी के पुपरी से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसकी पुष्टि एसएसपी जयंत कांत ने की।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 09:06 AM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 09:06 AM (IST)
Muzaffarpur: कटरा जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपित सीतामढ़ी से गिरफ्तार, पांच लोगों की मौत का है जिम्मेदार
कटरा जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपित सीतामढ़ी से गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कटरा थाना क्षेत्र के दरगाह में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत मामले का मुख्य आरोपित प्रमोद दास गुरुवार की रात सीतामढ़ी के पुपरी से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसकी पुष्टि एसएसपी जयंत कांत ने की। उन्होंने बताया कि एक और आरोपित मुकेश सिंह अब भी फरार है जिसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। 

prime article banner

बता दें कि दरगाह में दंपती की मौत का मामला 18 फरवरी को सामने आया था। उसी दिन जहरीली शराब से मौत होने की चर्चा जोरों पर रही। इसके बाद पुलिस प्रशासन चौकस हुआ और एसएसपी समेत पूरा अमला दरगाह पहुंचा। वहां सभी ने बीमारी से मौत की बात बताई। इसके दूसरे दिन 19 फरवरी को तीन और लोगों की मौत हो गई। तब जहरीली शराब से मौत की सूचना को बल मिला, लेकिन मृतक के स्वजन मौत का कारण बीमारी ही बताते रहे। तीसरे दिन जब राजनीतिक दल के नेताओं ने वहां का दौरा किया तो मृतकों के स्वजन ने सच्चाई कबूल की।

 बताया कि सारी मौतें जहरीली शराब पीने से हुई है। सबने बताया कि प्रमोद दास ने शराब बनाकर लोगों को पीने के लिए दी थी। जहरीली शराब पीने से सबकी तबीयत बिगडऩे लगी और एक के बाद एक करते पांच लोगों की मौत हो गई। इसके बाद एसएसपी ने थानाध्यक्ष को निलंबित करते हुए सर्किल इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया। लोगों का कहना था कि कई बार पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस पकडऩे नहीं पहुंचती थी। वहीं, धंधेबाज सीना तान कर कहते फिरते थे कि इसके लिए थाने को मोटी रकम दी जा रही है। इलाके के एक मुखिया ने दरगाह में अवैध शराब बनाने की सूचना भी दी थी। लेकिन, इस दिशा में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur: कटरा जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपित सीतामढ़ी से गिरफ्तार, पांच लोगों की मौत का है जिम्मेदार

यह भी पढ़ें: मार्च में अवकाश व हड़ताल के कारण 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, अंतिम सप्ताह में बैंकिंग कामकाज निपटाने में होगी परेशानी

यह भी पढ़ें: Sitamarhi: व्‍यवसायी की हत्‍या के बाद शात‍िर ने फेंका पर्चा, ल‍िखा- 'जो रंगदारी नहीं देगा उसका भी यही हाल होगा...'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.