मुजफ्फरपुर : जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह के अंतिम पश्चिमी छोर के पास से जीआरपी ने रविवार को नशाखुरान मो. सुल्तान को गिरफ्तार किया। वह वैशाली जिला के महुआ थाना के सुमेरगंज टेरिया निवासी मो. रजा का पुत्र है। उसके पास से काफी संख्या में नशे की गोलियां, ब्लेड के टुकड़े आदि की बरामदगी हुई है। जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू ने बताया कि रेल परिसर में अपराध की साजिश रचने के आरोप में कांड दर्ज किया गया है। उससे पूछताछ में कई कांडों के उद्भेदन की संभावना है। अब तक कितने रेल यात्रियों को नशा खिला लूटा है, इसकी छानबीन की जा रही है।

अंचल कर्मी से मोबाइल व नकदी लूटी

पीयर थाना क्षेत्र के हरपुर बाध चौक के समीप पिलखी पुल पुल पर अंचलकर्मी अखिलेश कुमार झा से बाइक सवार तीन अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखाकर मोबाइल एवं सात हजार रुपये लूट लिए। वे शनिवार की रात10 बजे कार्यालय से अपने घर जा रहे थे। पीड़ित ने इसकी लिखित सूचना थाने में दी है। बता दें कि चार दिन पूर्व एक व्यक्ति से मोबाइल और नकदी छीन ली गई थी जिसमें पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली है। छिनतई की बढ़ रही घटनाओं से लोगों में दहशत है।

नकदी समेत ढाई लाख की चोरी

कथैया थाना क्षेत्र के हरपुर गाव में मो. हेमन के घर शनिवार की देर रात चोरों ने नकदी समेत ढाई लाख की चोरी कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई। बताया गया कि गृहस्वामी सपरिवार घर की छत पर सोए थे। तभी चोरों ने घर के पीछे लगी खिड़की के रास्ते अंदर प्रवेश कर ट्रंक व अलमारी तोड़ नकदी, कीमती कपड़े, आभूषण सहित ढाई लाख रुपये की संपत्ति चोरी कर ली। रविवार की सुबह जगने पर घर का सामान इधर-उधर देख अवाक रह गए। थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि घटना के संबंध में अबतक लिखित शिकायत नहीं मिली है। पुलिस मामले की जाच कर रही है।

Edited By: Jagran