समस्तीपुर/दरभंगा, जेएनएन। उजियारपुर, समस्तीपुर और दरभंगा लोकसभा सीट के मतदाताओं ने जमकर उत्साह दिखाया। मौसम की तमाम बाधाओं और मुश्किलों को दरकिनार कर मतदान केंद्रों तक पहुंचे और मताधिकार का इस्तेमाल किया। नौ बजते-बजते उजियारपुर में 6.78 फीसद वोट पड़े। समस्तीपुर में 6.89 फीसद, जबकि दरभंगा में 9.34 फीसद। दिन चढऩे के साथ मत प्रतिशत भी बढ़ता गया। शाम छह बजे तक उजियारपुर में 60 फीसद, समस्तीपुर में 61 फीसद और दरभंगा में 56.71 फीसद मत पड़े।

 कुछ बूथों पर नोकझोंक को छोड़ दें तो तीनों सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। हालांकि, कई जगहों पर ईवीएम की खराबी को लेकर परेशानी रही। उन्हें तत्काल दुरुस्त कर लिया गया। पहली बार वोट डालने वाले युवा उत्साह से लबरेज दिखे। उनका का जज्बा देखते ही बन रहा था। सेल्फी का भी क्रेज रहा। दिव्यांग, महिला और बुजुर्ग मतदाता भी लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने से नहीं चूके।

 उजियारपुर के दलसिंहसराय में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने अपना वोट डाला। 2014 की तुलना में इस बार उजियारपुर लगभग बराबर की स्थिति में है। समस्तीपुर में ज्यादा वोटिंग हुई है। दरभंगा की स्थिति थोड़ी सुधरी है। पिछली बार वहां 55.45 फीसद वोटिंग हुई थी।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021