Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में मारपीट की जांच करने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा समेत कई जख्मी Muzaffarpur News

पुलिस वाहन को उपद्रवियों ने किया क्षतिग्रस्त पुलिसकर्मी की वर्दी फाड़ रायफल छीनने की कोशिश। पुलिस टीम पर जमकर बरसाए पत्थर कई थानों की पुलिस ने संभाला मोर्चा।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 09:35 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में मारपीट की जांच करने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा समेत कई जख्मी Muzaffarpur News
मुजफ्फरपुर में मारपीट की जांच करने गई पुलिस टीम पर हमला, दारोगा समेत कई जख्मी Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिला अंतर्गत बोचहां थाना क्षेत्र के रोसी गांव में शुक्रवार को मारपीट मामले की जांच करने गई पुलिस टीम पर हमला कर दिया। उपद्रवियों की तरफ से की गई पत्थरबाजी में दारोगा सुरेश पासवान, महिला सिपाही सोनी कुमार समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

prime article banner

पुलिस वाहन का घेराव पर उपद्रवियों ने पथराव कर इसे क्षतिग्रस्त कर दिया। एक पुलिस अफसर से मारपीट करते हुए वर्दी फाड़ दी। सिपाही से रायफल छीनने का प्रयास किया। स्थिति अनियंत्रित होने की सूचना पर बोचहां थानाध्यक्ष आइपीएस पूरन झा, क्यूआरटी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। उपद्रवियों पर लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया गया।

मौके से दो महिलाओं को हिरासत में लिया गया। हालांकि पुलिस इससे इन्कार कर रही है। मामले में दारोगा के बयान पर राहुल, शंभू, अनिल, संजीव, रीता समेत एक दर्जन नामजद और 50 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गई। कहा गया कि मारपीट मामले की जांच करने आरोपित के घर गए थे। तभी भीड़ ने हमला कर दिया। आइपीएस पूरन झा ने कहा कि सभी आरोपितों को चिह्नित कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

मारपीट की दर्ज हुई थी प्राथमिकी

बताया गया कि बोचहां सरफुद्दीनपुर के देवानंद ने रोसी गांव के राहुल समेत अन्य पर मारपीट की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुरानी रंजिश में घटना को अंजाम देने की बात बताई थी। इस मामले की जांच करने दारोगा दलबल के साथ पहुंचे थे, जहां आरोपितों ने भीड़ को पुलिस के खिलाफ उकसा दिया। इसके बाद महिला व पुरुष की भीड़ ने पुलिस टीम पर पत्थरबाजी शुरू कर दी।

जान बचाकर छुप गए थे पुलिसकर्मी

अचानक हुए हमले से पुलिसकर्मी खुद को संभाल नहीं सके। जान बचाकर एक घर में छुप गए। अतिरिक्त बल के आने के बाद उपद्रवियों को खदेड़ा गया। तब पुलिसकर्मियों को सुरक्षित निकाला गया।

आइपीएस के चोटिल होने की चर्चा

मारपीट व पत्थरबाजी की घटना में आइपीएस के चोटिल होने की चर्चा होती रही। लेकिन, उन्होंने कहा कि वे स्थिति अनियंत्रित होने पर दलबल के साथ घटनास्थल पर गए थे। वे बिल्कुल ठीक हैं। जांच करने गए पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया है। सभी हथियार सुरक्षित है। शीघ्र ही सभी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

पुलिस टीम ने किया फ्लैग मार्च

इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आइपीएस के साथ एएसपी पूर्वी अमितेश कुमार, क्यूआरटी समेत कई थानों की पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। एहतियातन इलाके में पुलिस टीम की तैनाती कर दी गई है, जो संदिग्ध गतिविधियों पर नजर बनाएं हैं।

एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। कानून हाथ में लेकर विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। सभी उपद्रवियों की पहचान कर गिरफ्तारी को पुलिस छापेमारी कर रही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.