पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। पशि्चमी चंपारण जिले के बगहा अनुमंडल में चौतरवा थाना परिसर रविवार की दोपहर जंग का मैदान बन गया। पुलिस के सामने ही नव निर्वाचित मुखिया पुत्र और उप विजेता के स्वजन आपस में भिड़ गए। थाने में दोनों पक्षों के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ। जिसमें दोनों पक्षों के करीब एक दर्जन लोग जख्मी हो गए। सभी को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताते हैं कि चौबरिया गांव में रविवार की सुबह गांव के ही पुष्पांजलि कोचिंग सेंटर में पढ़ने गई एक छात्रा ने कोचिंग संचालक अमित कुमार सिंह पर छेड़खानी करने का आरोप लगाया। छात्रा का कहना था कि छेड़खानी के दौरान जब विरोध किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई है। जिसको लेकर छात्रा ने अपने स्वजनों के साथ थाना पहुंची और संचालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई।

इस मामले को लेकर लगुनाहा चौतरवा पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया शैल देवी के पुत्र आनंद शाही तथा उनके प्रतिद्वंद्वी रहे मनोज शाही अपने समर्थकों के साथ चौतरवा थाना परिसर में पहुंच गए। इस पूरे मामले को लेकर थाना परिसर में ही थानाध्यक्ष से बातचीत के क्रम में दोनों पक्ष पहले तू तू मैं मैं की और फिर आपस में भिड़ गए। इसके बाद दोनों पक्षों में हुई जमकर मारपीट में मुखिया पुत्र आनंद शाही समेत दोनों पक्षों के करीब दर्जन भर लोग जख्मी हो गए। मामले को तूल पकड़ता देख थानाध्यक्ष शंभूशरण गुप्ता ने एसपी को सूचना दी। जिसे गंभीरता से लेते हुए एसपी किरण कुमार गोरख जाधव, एसडीएम दीपक कुमार मिश्र, एसडीपीओ कैलाश प्रसाद, बीडीओ कुमार प्रशांत तथा इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिन्हा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे व स्थिति को संभाला। अधिकारियों ने दोनों पक्षों के घायलों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेजा। एसपी ने बताया कि कोचिंग सेंटर में पढ़ने गई छात्रा के आवेदन पर संचालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट मामले में चिन्हित लोगों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी। एसपी ने बताया कि इस पूरे मामले की स्थिति को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

पंचायत चुनाव के बाद हुई मारपीट में महिला समेत तीन जख्मी

बगहा एक प्रखंड के भैरोगंज थाना क्षेत्र के सिरिसिया गांव स्थित वार्ड संख्या दो और क्षेत्र संख्या 13 के अनिल राव की पत्नी शांति देवी वार्ड सदस्य के रूप में विजयी हुई हैं। जीत की खुशी में बच्चों के द्वारा पटाखा का छोड़ा जा रहा था। इसी बीच पूर्व में वार्ड सदस्य प्रतिनिधि अपने समर्थकों के साथ पहुंचा तथा वार्ड सदस्य शांति देवी पर हमला कर दिया। नव निर्वाचित वार्ड सदस्य को बचाने गए लोगों के साथ भी आरोपितों ने मारपीट की। मारपीट में महिला समेत तीन लोग जख्मी हैं।

वहीं दूसरे पक्ष से अशोेक यादव भी जख्मी हो गया है। सभी को इलाज के लिए स्थानीय लोगों के सहयोग से अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपस्थित चिकित्सक विजय कुमार ने इलाज किया। इलाज के बाद उन्होंने बताया कि तीनों जख्मियों की स्तिथि सामान्य है । इस संबंध में स्वजनों से पूछे जाने पर जानकारी मिली कि साधु यादव और उनके दो पुत्र राजू यादव, अशोक यादव, तारकेश्वर यादव के दो पुत्र मुकेश यादव, भोला यादव ,ढेबर यादव, गणेश यादव, छोटा यादव के दो पुत्र विकास यादव ,राकेश यादव, संजय यादव आदि ने हमला बोला। जिससे वर्तमान वार्ड सदस्य शांति देवी वह उनके पुत्र धनंजय राव और उनका पड़ोसी आनंद सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मामले में थानाध्यक्ष लालबाबू प्रसाद ने बताया की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की। घायलों का इलाज चल रहा। आवेदन के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई होगी।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh