Move to Jagran APP

फ्रेंडली बने पुलिस, पीड़ितों की समस्याएं हो दूर

दरभंगा के सदर डीएसपी अनोज कुमार ने शुक्रवार को लहेरियासराय थाने पर अपराध गोष्ठी कर सभी पुलिस पदाधिकारियों को पीड़ितों के साथ फ्रेंडली व्यवहार करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Jul 2018 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 07 Jul 2018 12:30 PM (IST)
फ्रेंडली बने पुलिस, पीड़ितों की समस्याएं हो दूर
फ्रेंडली बने पुलिस, पीड़ितों की समस्याएं हो दूर

मुजफ्फरपुर। दरभंगा के सदर डीएसपी अनोज कुमार ने शुक्रवार को लहेरियासराय थाने पर अपराध गोष्ठी कर सभी पुलिस पदाधिकारियों को पीड़ितों के साथ फ्रेंडली व्यवहार करने का निर्देश दिया। कहा कि उनकी समस्याएं दूर हो इस दिशा में कार्य करें और उन्हें संतुष्ट करें। यह सरकार व विभाग का मंशा ही नहीं है बल्कि, मानवता भी यही कहता है। उन्होंने कहा कि बैंक व एटीएम के आस-पास ग्राहकों को कोई चकमा नहीं दे पाए और वे रुपये लेकर सही सलामत घर पहुंच जाए इसके लिए कड़ी गश्ती की आवश्कता है। इसमें लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। घटना को अंजाम देने वाले गिरोहों पर शतप्रतिशत अंकुश लगे इस दिशा में कार्रवाई करें। उन्होंने असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने व नियमित रात्रि गश्ती करने का निर्देश दिया। कहा कि हर हाल में अपराध पर अंकुश लगे इस दिशा में कार्रवाई करें। स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी हाल में सुस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शराबबंदी को लेकर और भी सख्त कदम उठाने का निर्देश दिया। चेक पोस्ट पर तैनात बल के अलावा संबंधित थाना के एक अधिकारी को भी तैनात रहकर वाहन चेक व अपराधियों, शराब धंधेबाजों आदि पर नजर रखने को कहा। जमानत लेने वाले कारोबारियों पर विशेष नजर रखने की बात कही। जेल से छूटने बाद कुछ अपराधी पुन: धंधा में लिप्त हैं। ऐसी स्थिति में पहचान कर जमानत रद करने की प्रक्रिया को अपनाने की बात कही। थाने के चौकीदारों को हाईटेक करने की दिशा में प्रशिक्षण देने को कहा । मोबाइल से संदिग्धों की तस्वीर लेने, घटना-दुर्घटना का वीडियो बनाने, मैसेज करने आदि की जानकारी देकर समय रहते सभी को ट्रेंड करने को कहा। मौके पर नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद, विश्वविद्यालय के अजय कुमार झा, बहादुरपुर के आरएन ¨सह, लहेरियासराय थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष रंधीर कुमार, बेंता के आशुतोष कुमार सहित सदर अनुमंडल क्षेत्र के सभी इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.