समस्तीपुर, जेएनएन। बेगुसराय के तेघरा में एक सप्ताह पूर्व स्वर्ण व्यवसायी से लूटे गए  तीन किलोग्राम आभूषण मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। बेगूसराय पुलिस ने दलसिंहसराय पुलिस के सहयोग से गोसपुर गांव से लूट में इस्तेमाल की गई सफेद रंग की होंडा एमजे कार के साथ लूट में शामिल बदमाश को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तार बदमाश की पहचान रामपुर जलालपुर गांव निवासी लाला मंडल के पुत्र सौरव कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने कार मालिक गोसपुर निवासी वैद्यनाथ सिंह के पुत्र राजा और सौरव कुमार के भाई सुमित कुमार को भी अपने साथ बेगूसराय ले गई। लोकनाथपुर गंज निवासी ब्रह्मदेव पासवान के पुत्र गोलू कुमार पासवान ने समस्तीपुर जितवारपुर के प्रिंस कुमार, मोनू कुमार और सौरव कुमार के साथ मिलकर शनिवार 19 सितंबर को बेगूसराय के तेघरा स्थित मोहन साह के जेवर दुकान में घुसकर हथियार के बल तीन किलो सोने की जेवरात लूट ली थी । हालांकि लोगों के अनुसार सोना करीब दस किलो था। 

पिछले पांच दिनों से दलसिंहसराय में थी बेगूसराय की पुलिस 

स्वर्ण व्यवसायी से लूट के बाद दलसिंहसराय की ओर फरार हुए बदमाशों के समस्तीपुर में होने की जानकारी मिलने के बाद वहां की पुलिस टीम लगातार दलसिंहसराय में दबिश दे रही थी । तीन दिन पूर्व पुलिस ने गोलू कुमार के पिता बह्मदेव पासवान को पूछताछ के लिए बेगूसराय ले गई थी। इसके बाद पुलिस लगातार मोबाइल सर्विलांस और सीसीटीवी फुटेज की मदद से लूट में उपयोग की गई स्विफ्ट कार को भी बरामद कर लिया । 

क्या है मामला 

बेगूसराय जिले के तेघड़ा थाना के तेघड़ा बाजार में शनिवार 19 सितंबर को दिन में ही  नकाबपोश बदमाशों ने मोहन साह की ज्वेलरी दुकान में घुसकर हथियार के बल पर ढाई किलो से अधिक का सोना लूट लिया। लगभग तीन बजे दिन में लक्ष्मी ज्वेलर्स में होंडा अमज़े कार पर सवार 6 बदमाश पहुंचे और हथियार के बल पर दुकानदार को बंधक बना लिया तथा उक्त शो रुम के लॉकर में रखे सभी जेवरात लूट लिए।

सीसीटीवी में दर्ज थी लूट की पूरी घटना 

लूटपाट की सारी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। तेघड़ा बाजार की तरफ से आए सभी बदमाशों ने मास्क लगा रखा था तथा लूट के बाद एनएच 28 के माध्यम से कार पर सवार होकर भाग समस्तीपुर की ओर भाग गए। भागने के दौरान बदमाशों को मंसूरचक में गश्ती दल ने रोकने का प्रयास किया तो बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए भाग निकले। बताया जाता है कि बदमाशों ने लगभग तीन किलो से अधिक सोना की लूट की।  लक्ष्मी ज्वेलर्स सोना चांदी का थोक विक्रेता है, वहां से रिटेल कारोबार नहीं होता है, अंदाजा लगाया जा रहा है कि तेघड़ा में पिछले दिन राज लक्ष्मी ज्वेलर्स में हुई लूट से भी यह बड़ी वारदात है।

फायरिंग में बाल-बाल बचे थे पुलिसकर्मी

मंसूरचक थाना क्षेत्र के पीपरा दलसिंहसराय पीडब्ल्यूडी पथ पर ओरियामा पेट्रोल पंप से आगे गुरदासपुर गांव के समीप गत शनिवार को करीब साढे चार बजे सड़क किनारे मंसूरचक पुलिस की गश्ती गाड़ी खड़ी थी, तभी मंसूरचक की ओर से एक उजले रंग की सफेद रंग होंडा अमज़े कार तेज रफ्तार से आ रही थी। गश्ती दल ने उक्त गाड़ी को जैसे ही रोकने की कोशिश की, चलती कार से ही पुलिसकर्मियों पर बदमाशों ने फायरिंग कर दी। हालांकि इस घटना में पुलिसकर्मी बाल बाल बच गए। गश्ती दल ने बाद में कार का पीछा करने का प्रयास भी किया, लेकिन कार सवार गश्ती दल को चकमा देकर गुरदासपुर चौक से विभूतिपुर थाना क्षेत्र की ओर भाग निकले।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस