Move to Jagran APP

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शरीक हुए पीएम के भाई सोमा मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी के भाई ने मतदाता जागरूकता अभियान को किया संबोधित। दरभंगा और मधुबनी में हुए शरीक कहा- आपके मत से देश का भविष्य बनता है इसलिए मतदान करना आवश्यक।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 10:07 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 10:07 PM (IST)
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शरीक हुए पीएम के भाई सोमा मोदी
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शरीक हुए पीएम के भाई सोमा मोदी

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े भाई सोमा भाई मोदी साहु समाज के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेने शुक्रवार को दरभंगा पहुंचे। सोमा मोदी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व के मतदान में साहु समाज की अहम भूमिका रही है। पिछड़ा, अतिपिछड़ा वर्ग को मतदान में अहम भूमिका निभानी होगी। उनके साथ साहु समाज के केंद्रीय संगठन मंत्री शिवकुमार भी थे।

loksabha election banner

 कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष धर्मशीला गुप्ता ने की। कार्यक्रम में साहु समाज के जिलाध्यक्ष विनोद साह, जगदीश साह, सत्यनारायण साह, रामचंद्र साह, संजीव साह, मनोज साह, अमेरिकन देवी, पूनम देवी, शीला देवी आदि उपस्थित थे। धन्यवाद ज्ञापन संगीता साहु ने किया।

मधुबनी में सोमा मोदी ने कहा- देश के हित में मतदान जरूरी

मधुबनी। मतदान में जागरूकता लाने के लिए शिक्षक साहित्यकार पत्रकारों की भूमिका अहम होती है बच्चे भी कम नहीं होते हैं मतदान जागरूकता के लिए बच्चों की रैली आवश्यक है ताकि उनके अभिभावक शत प्रतिशत मतदान कर सके उक्त बातें सुधीर मेमोरियल ट्रस्ट के द्वारा आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान को संबोधित करते हुए रीजनल सेकेंडरी स्कूल के सभागार में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े भाई सोमा भाई मोदी ने कही।

 श्री मोदी ने कहा आपके मत से देश का भविष्य बनता है इसलिए मतदान करना आवश्यक है उन्होंने कहा कि मतदान में मतदान के नाम पर आजकल लेन-देन भी शुरू हो गया है जो निंदनीय है। क्योंकि आपका मत तय करेगा आपके बच्चे का भविष्य अच्छे सरकार बनेंगे तो आपके बच्चे का भविष्य अच्छा होगा। इसलिए अच्छे सरकार का चयन करें ताकि देश का कल्याण हो सके तभी समाज का कल्याण होगा।

 इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक डॉ राम श्रृंगार पांडे ने श्री मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि भारत का संविधान हर एक नागरिक को मतदान का अधिकार दिया है, जिसका उपयोग कर हमें अच्छे देश के विकास होगा। वहीं शिव कुमार जी ने कहा कि अच्छे भविष्य के लिए अच्छे सरकार का चयन करें। इसलिए मतदान करें।

 वहीं प्राचार्य मनोज कुमार झा ने कहा कि मतदान का अधिकार का उपयोग निश्चित रूप से करें। जबकि इंजीनियर प्रत्यूष परिमल ने कहा कि हम मतदान कर अपनी अपने मन मुताबिक जनप्रतिनिधि चुन सकते हैं। इसके लिए मतदान आवश्यक है। वहीं राजीव कुमार ने कहा संविधान द्वारा प्राप्त अधिकार को हम उपयोग कर देश का विकास कर सकते हैं। इस अवसर पर शैलेंद्र कुमार पांडे एवं धर्मेंद्र पांडे ने मतदाता जागरूकता पर गीत प्रस्तुत की। जबकि जिला पार्षद महादेव साहनी ,जटा धर झा, कुमार अवधेश, संतोष कुमार मिश्र चुन्नू, महेश ङ्क्षसह आदि भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.