पूर्वी चंपारण (चकिया), जासं। चकिया में पिस्टल लहराते दो युवकों की तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए कल्याणपुर थाना क्षेत्र के पकड़ी दीक्षित गांव निवासी मोहित कुमार को केसरिया रोड से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा ने बताया कि फेसबुक पर फोटो वायरल करने के मामले में दोनों युवकों की पहचान कर ली गई है। दूसरे युवक की पहचान चकिया थाना के देवपुर निवासी राहूल कुमार के रूप में हुई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

दोनों युवकों ने पिस्टल लेकर फेसबुक पर तस्वीर को डाला था जो वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस ने युवकों की पहचान कर एक को गिरफ्तार कर लिया है। छापेमारी टीम में चकिया के पुलिस निरीक्षक धनंजय मिश्र शामिल थे। दोनों युवकों ने सोशल मीडिया के माध्यम से समाज में भय पैदा करने के इरादे से पिस्टल लेकर फोटो डाला था। पुलिस द्वारा दूसरे युवक राहुल की गिरफ्तारी के लिए उसके घर पर छापेमारी की गई। वहां से दो बोरा में रखे 60 किलो नौशादर, 150 किलो गुड़ व पांच लीटर देशी शराब को भी जब्त किया गया है। वहीं, घर की मालकिन नीलम देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार युवक मोहित कुमार ने पुलिस को बताया है कि राहुल व रक्षित श्रीवास्तव उसके दोस्त हैं, जो 15 लडकों का गिरोह बनाकर हथियार के साथ फेसबुक पर फोटो वायरल करते हैं। वे लूट व चोरी भी करते हैं।

दो शराब धंधेबाज गिरफ्तार, जेल

छौड़ादानो। दरपा थाना पुलिस ने शुक्रवार को नरकटिया पावर ग्रिड के समीप से 100 लीटर चुलाई शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार लोगों में बंजरिया थाना क्षेत्र के घोड़मरवा गांव निवासी बासुदेव मुखिया तथा लखौरा थाना क्षेत्र के रमू टोला निवासी राजेश कुमार यादव शामिल हैं। थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार स‍िंंह ने बताया कि पुलिस ने नरकटिया पावर ग्रिड के समीप नाकाबंदी की थी। साइकिल पर दो बोरी में 60 लीटर चुलाई शराब के साथ बासुदेव मुखिया को पुलिस ने धर दबोचा। बाइक पर 40 लीटर चुलाई शराब लेकर आ रहे एक अन्य कारोबारी राजेश कुमार यादव को भी पुलिस ने उसी जगह से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दोनों धंधेबाजों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर शनिवार को उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh