Move to Jagran APP

घरों के ऊपर से गुजर रही मौत, आपस में तार के टकराने से लोगों में बढ़ जाता खतरा

महुआ-मुजफ्फरपुर मार्ग पर सोनवरसा पुल के पास सड़क किनारे करीब आधा दर्जन घरों के ऊपर से गुजर रही एचटी लाइन। तार टकराने से होती रहती स्पार्किंग।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 25 Apr 2019 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 09:42 AM (IST)
घरों के ऊपर से गुजर रही मौत, आपस में तार के टकराने से लोगों में बढ़ जाता खतरा
घरों के ऊपर से गुजर रही मौत, आपस में तार के टकराने से लोगों में बढ़ जाता खतरा

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले के मनियारी अंतर्गत महुआ-मुजफ्फरपुर मार्ग पर सोनवरसा पुल के पास सड़क किनारे करीब आधा दर्जन परिवारों के घरों के ऊपर से मौत गुजर रही है। वहीं शिकायत के बाद भी विभाग के अधिकारी बेपरवाह बने हैं। पक्के मकान के ऊपर से गुजरते हाईटेंशन तार किसी भी समय हादसे का कारण बन सकते हैं। इससे उनमें भय व्याप्त है। आलम यह है कि मकान के ऊपर से गुजरे रही एचटी लाइन के कारण वे छत पर भी नहीं जा पाते हैं। आशंका रहती कि कभी भी उनमें प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट में आ सकते हैं।

loksabha election banner

हाईटेंशन तार घरों के ऊपर से हटवाने की मांग

स्थानीय अमरनाथ चौधरी, विक्की कुमार साह, राजू सिंह, चंदन कुमार समेत आधा दर्जन लोगों ने संयुक्त आवेदन देकर नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन के वरीय पदाधिकारियों से घरों के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार हटवाने की मांग की है। आवेदन में कहा गया है कि आंधी-पानी आने पर अक्सर जर्जर हाईटेंशन तार आपस में टकरा जाते हैं। इससे चिंगारी निकलती रहती है। अनहोनी की आशंका से वे दशहत में हैं।

शिकायत पर भी नहीं हो रही कार्रवाई

स्थानीय दिलीप कुमार ठाकुर ने बताया कि उक्त मामले में वे कई बार वरीय पदाधिकारी से मिलकर शिकायत कर चुके हैं, परंतु अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। लोकसभा चुनाव के बाद सप्ताह भर के अंदर हाईटेंशन तार नहीं हटाए गए तो हम सभी सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे। इस बावत कार्यपालक अभियंता छविंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि शिकायत मिली है। शीघ्र ही छानबीन कराई जाएगी। इसके बाद इस दिशा में कार्य कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.