Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में कोरोना जांच कराने आए लोगों ने किया हंगामा

सदर अस्पताल में कुव्यवस्था की वजह से कोरोना जांच कराने वाले हो रहे परेशान। जांच का दायरा बढ़ा तो कम से कम चार काउंटर व चार तकनीशियन का इंतजाम होना चाहिए लेकिन यहां पर केवल दो तकनीशियन के सहारे काम चल रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 11:02 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 11:02 AM (IST)
मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल में कोरोना जांच कराने आए लोगों ने किया हंगामा
तकनीशियन कहते हैं एक दिन में सात सौ से ज्यादा जांच हो रही है और उनकी संख्या कम है।

मुजफ्फरपुर, जासं। सदर अस्पताल में कोरोना जांच कराने के लिए आने वाले लोगों ने जमकर हंगामा किया। जांच को लेकर परेशान रहे लोगों ने आरोप लगाया कि इधर जांच का दायरा बढ़ा तो कम से कम चार काउंटर व चार तकनीशियन का इंतजाम होना चाहिए, लेकिन यहां पर केवल दो तकनीशियन के सहारे काम चल रहा है। सरैयागंज टावर के मुकेश कुमार ने बताया कि तकनीशियन कहते हैं एक दिन में सात सौ से ज्यादा जांच हो रही है और उनकी संख्या कम है इसलिए परेशानी तो होगी ही। मोतीझील की सोनी देवी ने कहा कि वह सुबह आठ बजे लाइन में लगी तो 12 बजे जाकर जांच हुई। इस तरह के आरोप कई लोगों ने लगाया।

loksabha election banner

कोरोना जांच बनी परेशानी

सदर अस्पताल के आउटडोर या इमरजेंसी में जो मरीज भी इलाज करवाने आते हैं। उन्हें चिकित्सक कोरोना जांच की सलाह देते हैं। प्रतिदिन सर्दी-खांसी, गले में खरास से पीडि़त मरीजों की संख्या दो सौ से अधिक होती है। जिन मरीजों की जांच पिछले दिनों नहीं हो पाती है वो फिर दूसरे दिन जांच करवाने आ जाते हैं। जब तक जांच नहीं होती तब तक इलाज भी नहीं हो रहा है। लेकिन यहां पर जांच की रफ्तार कम होने से परेशानी है। दूसरी तरफ जांच करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि प्रतिदिन वो जान सांसत में लेकर मरीजों का जांच करते हैं। यहां पर सुरक्षा के इंतजाम होने चाहिए तथा जांच करने वाले तकनीशियन की संख्या भी बढ़ाई जानी चाहिए जो नहीं हो रही है।  

पारू में मिले 18 पॉजिटिव

पारू (मुजफ्फरपुर): पारू पीएचसी में दो सौ लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 18 लोग पॉजिटिव पाए गए। चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. ओमप्रकाश ने बताया कि पीडि़तों को होम क्वारंटाइन में रहने का निर्देश दिया गया है। अबतक देवरिया, मुहब्बतपुर, सलाहपुर, रूपनारायणपुर, नेकनामपुर, फतेहाबाद, सिंगाही, उस्ती, पारू समेत दो दर्जन गावों में तीन दर्जन लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

बंदरा में 15 पॉजिटिव

बंदरा (मुजफ्फरपुर) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 71 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 15 पॉजिटिव पाए गए। पीडि़तों को आवश्यक दवाएं देकर होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया।

मोतीपुर में आठ संक्रमित

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर): मोतीपुर पीएचसी में 247 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें आठ लोग पॉजिटिव पाए गए। उन्हें होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया। वहीं, 10 केंद्रों पर 400 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। यह जानकारी स्वास्थय प्रबंधक डॉ. कल्पना कुमारी ने दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.