Move to Jagran APP

शिवहर सदर अस्पताल में मरीजों को आपरेशन समेत सभी प्रकार की सेवाओं का मिलेगा लाभ

कंसल्टेंट प्रीति वाजपेयी के नेतृत्व में राज्य स्वास्थ्य समिति की टीम ने सदर अस्पताल की व्यवस्था का किया निरीक्षण। सीएस समेत अधिकारियों के साथ बैठक कर दिए 60 दिन में व्यवस्था में सुधार के निर्देश। सदर अस्पताल के विभिन्न वार्ड की व्यवस्था का जायजा लिया।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 17 Sep 2022 12:34 PM (IST)Updated: Sat, 17 Sep 2022 12:34 PM (IST)
शिवहर सदर अस्पताल में मरीजों को आपरेशन समेत सभी प्रकार की सेवाओं का मिलेगा लाभ
ओपीडी सेवाएं हर हाल में सुबह नौ बजे शुरू करने का दिया निर्देश। फोटो: जागरण

शिवहर, जासं। सदर अस्पताल के मरीजों को अब आपरेशन समेत सभी प्रकार की सुविधाओं का लाभ मिलेगा। अस्पताल के सभी विभागों की ओपीडी सेवा नियमित रूप से ससमय जारी रहेगी। ओपीडी सेवाएं हर हाल में सुबह नौ बजे से शुरू होगी। इसमें लेट लतीफी पर चिकित्सक के अलावा अस्पताल प्रबंधक कार्रवाई के दायरे में होंगे। यह निर्देश शिवहर पहुंची राज्य स्वास्थ्य समिति की कंसल्टेंट प्रीति वाजपेयी ने सदर अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद आयोजित बैठक में दिया। उन्होंने बैठक के दौरान सदर अस्पताल की व्यवस्था में सुधार और सेवाओं के विस्तार का निर्देश दिया। कहा कि हर हाल में सदर अस्पताल के रोगियों को सभी प्रकार की स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उपलब्ध कराए। इसके लिए जिला स्वास्थ्य विभाग को 60 दिनों का वक्त दिया।

loksabha election banner

राज्य स्वास्थ्य समिति की टीम के साथ कंसल्टेंट प्रीति वाजपेयी ने सदर अस्पताल के निरीक्षण के बाद सीएस समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान अस्पताल में सेवाओं की उपलब्धता, 24 घंटे आपातकालीन सेवाओं की उपलब्धता, मातृ-शिशु से संबंधित सभी सेवाओं की उपलब्धता, सर्जरी तथा आर्थेपेडिक आपरेशन शुरू कराने, ओपीडी के सभी विभागों का नियमित रूप से संचालन, रेफरल एवं एंबुलेंस सेवाओं की उपलब्धता, सभी प्रकार की जांच और दवा की उपलब्धता, रोगियों के लिए वेटिंग रूम, पीने का पानी व वाशरूम की व्यवस्था अका निर्देश दिया। इसके पूर्व पटना से प्रीति वाजपेयी के नेतृत्व में पहुंची टीम ने सदर अस्पताल के विभिन्न वार्ड की व्यवस्था का जायजा लिया। मरीजों को मिल रही सुविधाओं का निरीक्षण किया। मौके पर सीएस डॉ. एसके झा, डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा, एसीएमओ डॉ. त्रिलोकी शर्मा, डीआईओ डॉ. एके सिन्हा, सदर अस्पताल प्रबंधक संजय कुमार समेत चिकित्सक व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.