Move to Jagran APP

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में यात्रियों ने कोच अटेंडेंट को बनाया बंधक, आरपीएफ से भी हाथापाई Muzaffarpur News

महिला यात्री का पर्स चोरी होने पर यात्रियों ने किया हंगामा। नई दिल्ली से जयनगर जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की एसी प्रथम बोगी का मामला।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 09:56 PM (IST)Updated: Mon, 22 Jul 2019 09:56 PM (IST)
स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में यात्रियों ने कोच अटेंडेंट को बनाया बंधक, आरपीएफ से भी हाथापाई Muzaffarpur News
स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में यात्रियों ने कोच अटेंडेंट को बनाया बंधक, आरपीएफ से भी हाथापाई Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नई दिल्ली से जयनगर जाने वाली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की एसी प्रथम बोगी में सोमवार को यात्रियों ने पर्स चोरी के आरोप में कोच अटेंडेंट की पिटाई कर दी। इससे उसका सिर फट गया। यात्री दोनों अटेंडेंट को बंधक बनाकर मुजफ्फरपुर तक आए। महिला ने परिजन को जंक्शन पर बुलाया। सूचना पर जंक्शन पर ट्रेन आते आरपीएफ इंस्पेक्टर दल बल के साथ पहुंचे। आरोपित को बोगी से उतारने में दोबारा पिटाई कर दी गई। आरपीएफ व जीआरपी ने बीच-बचाव किया। इसी बीच आरपीएफ इंस्पेक्टर व जवानों के साथ भी हाथापाई की गई। जवानों ने बोगी से जबरन दोनों कोच अटेंडेंट को उतारा और रेल थाने पर लेकर पहुंचे। इस दौरान जवानों ने समस्तीपुर निवासी शिवानंद बमबम को भी जबरन उतार लिया। 

loksabha election banner

 जानकारी के अनुसार ट्रेन की प्रथम एसी बोगी में सीट नंबर 8 व 9 पर गोबरसही की देवांशी छाया बेटी के साथ सफर कर रही थीं। कानपुर व इलाहाबाद के बीच उनका पर्स चोरी हो गया। इस पर हंगामा शुरू कर दिया। कोच अटेंडेंट से पूछताछ की गई तो दोनों में बहस हो गई। गुस्से में आकर कुछ यात्रियों ने कोच अटेंडेंट को पिटाई कर दी। इसमें उसका सिर फट गया। इलाहाबाद स्टेशन पर रेल पुलिस ने पहुंचकर जायजा लिया। महिला ने लिखित शिकायत की, लेकिन कोच अटेंडेंट को आरपीएफ को नहीं सौंपा। उसे रातभर बंधक बनाकर रखा गया। रास्ते में आरपीएफ पहुंची, लेकिन महिला ने उसे नहीं छोड़ा। जंक्शन पर ट्रेन पहुंची।

 महिला को लेने के लिए परिजन पहुंचे। ट्रेन से कोच अटेंडेंट को उतारने पर महिला के परिजन ने दोबारा उसकी पिटाई कर दी। बीच-बचाव कराने पर परिजन आरपीएफ इंस्पेक्टर व जवानों से भी उलझ गए और हाथापाई हुई। पीडि़ता देवांशी ने कहा कि रात में पर्स से दवा निकालकर रख दिया। इसके बाद सो गईं। नींद टूटने पर पर्स गायब मिला। उसमें बीस हजार नकद समेत अन्य सामान था। टीटीई से शिकायत करने पर कुछ नहीं किया। इलाहाबाद में रेल थाना में लिखित शिकायत की।

 रेल थानाध्यक्ष अच्छे लाल सिंह यादव ने कहा कि महिला दो कोच अटेंडेंट मनोज कुमार साह व मनोज कुमार राय को अपने कब्जे में रखे थीं। इन्हें आरपीएफ ने उतारा है। मामले में दोनों तरफ से पूछताछ की जा रही है। इलाहाबाद रेल थाना को आवेदन भेजा जाएगा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.