Move to Jagran APP

पानी की निकासी की मांग को लेकर किया सड़क जाम

पानी की निकासी की माग को लेकर मड़वन प्रखंड की गवसरा पंचायत के अनंत करजा के लोगों ने अनंत करजा के समीप एनएच 722 को जाम कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 02:14 AM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 02:14 AM (IST)
पानी की निकासी की मांग को लेकर किया सड़क जाम
पानी की निकासी की मांग को लेकर किया सड़क जाम

मुजफ्फरपुर : पानी की निकासी की माग को लेकर मड़वन प्रखंड की गवसरा पंचायत के अनंत करजा के लोगों ने अनंत करजा के समीप एनएच 722 को जाम कर दिया। सड़क जाम से राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना था कि भारी बरसात के कारण अनंत करजा के सैकड़ों घरों में पानी घुस गया है। पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। पानी निकलने का जो रास्ता था, उसपर मिट्टी भराई कर बंद कर दिया गया है। लोगों ने कहा कि जलजमाव से त्रस्त ग्रामीण सड़क काट कर पानी निकासी का प्रयास करते हैं तो स्थानीय लोगों द्वारा उसका विरोध किया जा रहा है। लोग प्रशासन से अविलंब पानी निकासी की व्यवस्था करने की माग कर रहे थे। लगभग एक घटे बाद करजा पुलिस व बीडीओ सुनीता कुमारी के समझाने बुझाने और एक-दो दिनों में पानी निकासी की व्यवस्था किए जाने के आश्वासन पर लोगों ने सड़क जाम समाप्त कर दिया। उसके बाद आवागमन चालू हो सका। इस संबंध में बीडीओ ने बताया की जल्द ही पानी निकासी की व्यवस्था कराई जाएगी।

prime article banner

मीनापुर की 27 पंचायतों को बाढ़ग्रस्त घोषित करने का प्रस्ताव पारित

मीनापुर प्रखंड सभागार में प्रखंड अनुश्रवण समिति की बैठक प्रमुख राधिका देवी की अध्यक्षता में हुई जिसका संचालन सीओ राम जेपी पासवान ने किया। इसमें प्रखंड की 28 पंचायतों में से 27 पंचायतों को पूर्ण बाढ़ प्रभावित घोषित करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। जिले को प्रस्ताव अनुमोदन हेतु भेजा जाएगा। वहीं, आवागमन सुचारू करने के लिए और नावों की व्यवस्था कराने, सामुदायिक किचेन चलाने, पशुओं के चारे की व्यवस्था पर चर्चा हुई। नाविकों के भुगतान करने की बात हुई। बाढ़ प्रभावित की सूची में गड़बड़ी नहीं होने की हिदायत दी गई। सीओ ने बताया कि अगली बैठक जल्द की जाएगी। सभी पंचायतों को बाढ़ प्रभावित घोषित करने का प्रस्ताव जिले को अनुमोदन हेतु भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.