Move to Jagran APP

पारू में 41 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

मुजफ्फरपुर पैक्स चुनाव को लेकर चल रहे नामाकन के दूसरे दिन गुरुवार को पारू में 41 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 01:18 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 01:18 AM (IST)
पारू में 41 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन
पारू में 41 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

मुजफ्फरपुर : पैक्स चुनाव को लेकर चल रहे नामाकन के दूसरे दिन गुरुवार को पारू में 41 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए। अध्यक्ष पद के लिए आठ व कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए 33 ने नामाकन किया। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिन्हा ने बताया कि खुटाही पंचायत से मो. मुस्तकीम, जयलाल भगत, श्रीनाथ भगत और विमला देवी ने नामाकन किया। उस्ती पंचायत से जितेन्द्र कुमार, जयमल डुमरी से जयराम सहनी, रघुनाथपुर से रामलाल सहनी और चिंतावनपुर से मोहित कुमार ने नामाकन किया। जबकि 33 उम्मीदवारों ने कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए पर्चा भरा।

loksabha election banner

सरैया में दूसरे दिन 27 पर्चे

सरैया : प्रखंड मे पैक्स चुनाव को लेकर 27 लोगों ने नामाकन किया। अध्यक्ष पद के पांच व सदस्य पद के लिए 22 लोगों ने अपने पर्चे भरे। मड़वापाकर से मुकेश कुमार, बखरा से वेद प्रकाश सोनी, सरैया से राज कुमार राय, नरंगी जीवनाथ से गुड्डू कुमार, अमैठा से मंटूु कुमार ने अध्यक्ष पद के लिए नामाकन दाखिल किए। बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. बीएन सिंह ने नामाकन प्रकिया का जायजा लिया।

मड़वन में 11 नामाकन

मड़वन : प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से पैक्स चुनाव के लिए गुरुवार को कुल 11 अभ्यर्थियों ने नामाकन दाखिल किया। इसमें अध्यक्ष पद के पांच व प्रबंध समिति सदस्य पद के 6 दावेदार शामिल हैं। अध्यक्ष पद के लिए जीयन खुर्द से नवीन कुमार, मखदुमपुर कोदरिया से पुलिस कुमार ,मोहम्मदपुर खाजे से धमर्ेंद्र कुमार ,राम सागर ठाकुर, रूपवारा से अखिलेश ठाकुर शामिल हैं।

कटरा में अध्यक्ष पद के 66 उम्मीदवार मैदान में

कटरा : पैक्स चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। नाम वापसी के बाद अध्यक्ष पद के लिए 66 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं सदस्य पद के 61 प्रत्याशी मैदान में हैं। धनौर पंचायत से एकमात्र प्रत्याशी होने के कारण विनोद कुमार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। चुनाव मैदान में 48 सामान्य, 8 पिछड़ा वर्ग तथा 10 अनु.जाति के सदस्य डटे हुए हैं।

कोरम के अभाव में दो पैक्सों का चुनाव रुका

मोतीपुर : पैक्स चुनाव में नामाकन पत्रों की समीक्षा के दौरान गुरुवार को निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ संजय कुमार सिंह ने बताया कि एक रुपये का सदस्य होने के कारण रामपुर भेड़ियाही पैक्स पद के उम्मीदवार भियार्थी प्रदीप महतो और विश्वनाथ प्रसाद के नामाकन पत्र को रद कर दिया है। वहीं, कोरम पूरा नहीं होने के कारण कल्याणपुर हरौना और महिमा गोपीनाथपुर पैक्स के चुनाव पर रोक लगा दी गई है। बताया कि कमालपुर बिथरौल और चौरघट्टा पैक्स में अध्यक्ष सदस्य पद पर निर्विरोध निर्वाचित होने का रास्ता साफ हो गया है। इन पैक्सों में अध्यक्ष पद के लिए एक मात्र अभियार्थी संजीव कुमार और सर्वेश कुमार ने नामाकन पत्र दाखिल किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.