मुजफ्फरपुर : पैक्स चुनाव के प्रथम चरण का नामांकन गुरुवार को समाप्त हो गया। इसके साथ ही दूसरे चरण का नामांकन शुरू हुआ। इस दौरान सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे। बड़ी संख्या में आधी आबादी ने इसमें शिरकत की।

गायघाट : प्रखंड मुख्यालय परिसर में पहले दिन अध्यक्ष पद के 9 और कार्यकारिणी सदस्य के लिए 7 प्रत्याशियों ने नामाकन का पर्चा दाखिल किया। बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि पैक्स अध्यक्ष पद के लिए शिवदाहा से विनोद कुमार सिंह , लदौर से अमित कुमार, जारंग पूर्वी से बसंत कुमार सिंह, शशिरंजन, काटा उत्तरी से बिंदेश्वर महतो, अरुण महतो, दहिला पटशर्मा से रामानंद सिंह, लोमा से अशोक कुमार सिंह, विजय कुमार सिंह ने नामाकन का पर्चा दाखिल किया। कटरा : प्रथम दिन पैक्स अध्यक्ष पद के 11 तथा सदस्यों के लिए 26 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। मौके पर निर्वाची अधिकारी वीरेन्द्र कुमार व पर्यवेक्षक अरुण कुमार मौजूद थे। अध्यक्ष पद के लिए शिवदासपुर पंचायत से अशोक कुमार, खंगुराडीह से विजय कुमार मिश्र, लखनपुर से पवन कुमार साह, सोनपुर से रामबाबू हाथी, बंधपुरा से अरुण कुमार सिंह, तेहवारा से सतीश कुंवर, बेलपकौना से गुप्परान अहमद तथा बर्री से रामयत्‍‌न ठाकुर, निरंजन कुमार साह, श्रीप्रकाश, व भोला साह ने नामांकन किया।

बंदरा : प्रखंड मुख्यालय में नामाकन के आखिरी दिन अध्यक्ष पद के लिए 17 प्रत्याशियों ने नामाकन का पर्चा भरा। वहीं पैक्स कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए 75 प्रत्याशियों ने नामाकन का पर्चा दाखिल किया। अध्यक्ष पद के लिए रामपुरदयाल पंचायत से राजेंद्र प्रसाद एवं राजकुमार राय, रतवारा से उमेश कुमार सिंह एवं प्रेमचंद्र ठाकुर, मतलुपुर से संजय कुमार त्रिवेदी एवं नवीन कुमार, पीरापुर से संजय कुमार, बड़गाव से किशुन साह एवं मधुप्रिया सिंह, पटसारा से रजनीश कुमार राजन एवं नवल पासवान, बंदरा से उदय नारायण राय, नूनफारा से दिनेश सिंह एवं प्रियंका सिंह, हत्था से प्रफुल्ल कुमार, मुन्नी बैंगरी से उदय कुमार सिंह तथा तेपरी से रामचंद्र राय ने अपने पर्चे दाखिल किए। ढोली : मुरौल में अंतिम दिन आठ ने नामाकन दाखिल किया इनमें महमदपुर बादल पंचायत से पैक्स अध्यक्ष गिरीश कुमार, अखिलेश कुमार, मुकुंद कुमार, विधाझाप से निक्कू कुमार, अनिल ठाकुर, रंजीत कुमार, विशनपुर बखरी से दीपक कुमार, सादियकपुर मुरौल से रामाधार राय शामिल हैं। मुशहरी : पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 22 नामाकन हुए। छपड़ा मेघ से अवध किशोर सिंह, दिवाकर कुमार, नरौली से प्रकाश सिंह उर्फ राम प्रकाश सिंह, अजित कुमार, मुशहरी से शत्रुघ्न सह, मुकेश साह, डुमरी से रामकुमार सहनी, सुस्ता से अनिल कुमार, तरौरा से प्रवीण कुमार उर्फ बनबारी सिंह, मधुबनी से भोला साह, संजय कुमार, कन्हौली से राम संजीवन कुमार राय, झपहां से संजय कुमार, अब्दुल नगर उर्फ माधोपुर से कुंभकरण सहनी, अरुण सहनी, खबरा से प्रमोद कुमार ओझा, जमालाबाद से प्रमोद कुमार, सोहन सहनी, राजबाड़ा से मकसूदन सहनी, बिंदु देवी, भीखनपुर से विजय कुमार शामिल हैं। वहीं कार्यकारिणी सदस्य पद पर 123 नामाकन हुए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस