Move to Jagran APP

Chamki Fever: मुजफ्फरपुर में बढ़ रहा चमकी बुखार का प्रकोप, एसकेएमसीएच में दो पीडि़त भर्ती Muzaffarpur News

एसकेएमसीएच में चमकी बुखार से पीडि़त दो बच्चों को कराया गया भर्ती । मुशहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तेज बुखार से पीडि़त दो मीनपुर प्रखंड में 10 और सकरा में एक बच्चा भर्ती।

By Murari KumarEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 03:54 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 03:54 PM (IST)
Chamki Fever: मुजफ्फरपुर में बढ़ रहा चमकी बुखार का प्रकोप, एसकेएमसीएच में दो पीडि़त भर्ती Muzaffarpur News
Chamki Fever: मुजफ्फरपुर में बढ़ रहा चमकी बुखार का प्रकोप, एसकेएमसीएच में दो पीडि़त भर्ती Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। एसकेएमसीएच में रविवार को चमकी बुखार से पीडि़त दो बच्चों को भर्ती कराया गया। वहीं मुशहरी प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तेज बुखार से पीडि़त दो बच्चों, मीनपुर प्रखंड में 10 बच्चों और रेफरल अस्पताल सकरा में एक बच्चे को भर्ती कराया गया है। 

loksabha election banner

 मुशहरी प्रखंड अंतर्गत  नयागांव के तीन वर्षीय ऋषभ राज और राजवाड़ा के दो वर्षीय आदित्य कुमार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों बच्चों को तेज बुखार है। इनका इलाज किया जा रहा है। 

 वहींं मीनापुर की सीडीपीओ पुष्पा कुमारी ने तेज बुखार वाले 10 बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल भेजा। इनमें दिव्या (ढाई वर्ष), निकिकता , मो. वाजिद (4 वर्ष), सत्या राज (10 वर्ष), अभिषेक (6 वर्ष), रजनीश (10 माह), विशाल (5 वर्ष), आरूही (7 माह), अनुष्का प्रिया (दो वर्ष 4 माह) और सोनम (दो वर्ष) शामिल हैं। 

उन्होंने बताया कि आशा के साथ मिलकर सेविका व सहायिका अपने पोषक क्षेत्र में एईएस को लेकर सर्वे अभियान चला रही हैं और लोगों को जागरूक किया जा रहा है।  उन्होंने आम लोगों से अपील की कि वे बच्चों को भूखे पेट न सोने दें। तेज बुखार या चमकी हो तो तुरंत आशा, आंगनबाडी सेविका, अपने इलाके के जनप्रतिनिधि व अस्पताल को सूचना दें। 

 उधर, रेफरल अस्पताल सकरा के एईएस वार्ड में रविवार को तेज बुखार से बीमार एक बच्चे को भर्ती कराया गया है। पीडि़त दो साल का अयान अली प्रखंड की रघुनाथपुर दोनमां पंचायत के बरी दोनमां गांव निवासी मो. अरशद अली का पुत्र है। स्वजनों की सूचना पर एंबुलेंस से बच्चे को अस्पताल लाया गया। अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद डॉ. मो. फजल अहमद ने बताया कि स्वजनों की सतर्कता बच्चे के इलाज में काम आई। बच्चे की हालत में सुधार हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.