मुजफ्फरपुर, जेएनएन। पूर्व मेयर समीर हत्याकांड में प्रॉपर्टी डीलर आशुतोष शाही की गिरफ्तारी का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा कुख्यात शंभू-मंटू व राजू तुरहा की भी इस घटना में संलिप्तता बताते हुए इन सभी की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। नगर डीएसपी की रिपोर्ट के आधार पर इन सभी की संलिप्तता को सत्य पाते हुए सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह ने सभी की गिरफ्तारी का आदेश निर्गत किया है। इधर, पुलिस की कार्रवाई की भनक मिलते ही आशुतोष व राजू शहर से भाग निकले।

 हालांकि, पुलिस का कहना है कि सभी आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर कवायद तेज कर दी गई है। जल्द ही आशुतोष समेत अन्य को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बता दें कि कुछ दिन पूर्व नगर डीएसपी ने पर्यवेक्षण रिपोर्ट में इन सभी की गिरफ्तारी का आदेश जारी किया था। लेकिन केस के आइओ सिटी एसपी के रिपोर्ट टू का इंतजार कर रहे थे। अब सिटी एसपी ने रिपोर्ट टू में इन सभी की गिरफ्तारी का आदेश जारी कर त्वरित कार्रवाई के लिए आइओ को निर्देश दिया है। सिटी एसपी के आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है।

  बता दें कि करीब 11 महीने पूर्व नगर थाना क्षेत्र के चंदवारा इलाके में बाइक सवार अपराधियों ने कार सवार पूर्व मेयर व उनके चालक को एके-47 से भून दिया था। मौके पर ही दोनों लोगों की मौत हो गई थी। वारदात को अंजाम देकर बाइक सवार बदमाश आसानी से भाग निकले थे। हालांकि, जांच के दौरान पुलिस ने कार्रवाई कर शूटर गोविंद उसके सहयोगी सुजीत, ओमकार, पिंटू सिंह, सुशील छापडिय़ा, श्यामनंदन मिश्रा और नवीन कुमार को गिरफ्तार किया। लेकिन, इसके बाद पुलिस की कार्रवाई की गति धीमी पड़ गई। पुलिस का कहना है कि इसमें अधिकतर आरोपितों को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। जबकि, पुलिस द्वारा ठोस साक्ष्य संकलन कर गिरफ्तार किए गए सभी आरोपितों पर चार्जशीट दायर की गई थी। अब मामला कोर्ट में विचाराधीन है। लेकिन, सिटी एसपी के आदेश के बाद फरार चल रहे आशुतोष, शंभू-मंटू व राजू की गिरफ्तारी की कवायद में पुलिस जुट गई है।

इंसाफ के लिए पीडि़त परिजन सीएम से लगा चुके गुहार

हत्या के बाद समीर के परिजन इंसाफ के लिए वरीय अधिकारियों के दफ्तरों का चक्कर लगाने के साथ सीएम से भी गुहार लगा चुके हैं। सीएम के आदेश पर पुलिस ने कार्रवाई तेज की। जिसमें शूटर समेत सात आरोपितों को पकड़ा गया। लेकिन इन दिनों पुलिस की कार्रवाई की गति धीमी देख परिजन निराश हैं।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस