Move to Jagran APP

समस्तीपुर में भूमि विवाद में जमकर मारपीट, फायरि‍ंग में एक की मौत

दूसरे घायल को किया गया डीएमसीएच रेफर, आक्रोशित लोगों ने शव के साथ जाम कर रखा है सड़क, घटनास्थल पर पहुंचे डीएसपी व अन्य अधिकारी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 22 Nov 2018 01:54 PM (IST)Updated: Thu, 22 Nov 2018 01:54 PM (IST)
समस्तीपुर में भूमि विवाद में जमकर मारपीट, फायरि‍ंग में एक की मौत
समस्तीपुर में भूमि विवाद में जमकर मारपीट, फायरि‍ंग में एक की मौत

मुजफ्फरपुर, जेएनएन । समस्तीपुर में स‍िंघिया थाना क्षेत्र के वासुदेवा गांव में बुधवार की रात भूमि विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई। इस दौरान फायरि‍ंग भी हुई। जिसमें एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबक‍ि दूसरा गंभीर रुप से जख्मी हो गया। जिसे डीएमसीएच रेफर किया गया है। घटना के बाद गुरुवार की सुबह से ही आक्रोशित लोगों ने शव के साथ रोसड़ा-कुशेश्वरस्थान पथ को भोरही हाट के पास जाम कर यातायात अवरुद्ध कर दिया है। स्थानीय थाना की पुलिस की समझाने की कोशिश की किंतु लोग नहीं माने। 

loksabha election banner

   बाद में डीएसपी सहित अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच करने में जुट गए हैं। जानकारी के अनुसार स‍िंघिया थाना क्षेत्र के वासुदेवा गांव में लंबे अरसे से 55 बीघा जमीन को लेकर भूमि विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि यह जमीन राजपूतों की है जबकि इस पर कुछ मुसहर समुदाय के लोगों द्वारा घर बनाकर कब्जा कर लिया गया है। इसको लेकर पहले भी विवाद होता रहा है। बुधवार की रात भी इसी जमीन को लेकर विवाद हुआ। इसमें जमकर मारपीट हुई।
   इस दौरान एक गुट के द्वारा फायरि‍ंग भी की। इसी क्रम में 65 वर्षीय हीरा सदा की मौत सिर में गंभीर चोट लगने से हो गई। जबकि पन्ना सदा गंभीर रुप से जख्मी हो गए। जिसे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। वहां से उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने डीएमसीएच रेफर कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही स‍िंघिया थाना की पुलिस रात से ही घटनास्थल पर कैंप कर रही है। वहीं गुरुवार की सुबह से ही आक्रोशित लोग शव को सड़क पर रखकर यातायात अवरुद्ध कर दिया है।
   इसके कारण रोसड़ा- कुशेश्वर स्थान पथ पर आवागमन पूरी तरह ठप है। इस घटना की जानकारी पर रोसड़ा के डीएसपी अजीत कुमार, बीडीओ मनोरमा कुमारी एवं सीओ संतोष कुमार समेत अन्य लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम समाप्त कराने की कोशिश में जुटे हुए हैं। जबकि आक्रोशित लोग हत्यारे को पकड़कर कड़ी सजा देने एवं पुलिस अधीक्षक को घटनास्थल पर आने की मांग कर रहे हैं।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.