Move to Jagran APP

Bihar Hooch Tragedy: मुज़फ्फरपुर में फिर जहरीली शराब से पांच की मौत, चार की हालत गंभीर

Bihar Hooch Tragedy मुजफ्फरपुर के कांटी थाना क्षेत्र स्थित सिरसिया में जहरीली शराब से पांच लोगों की मौत हो गई है। घटना के बाद एसपी ने स्‍थानीय थानेदार व दो चौकीदारों को निलंबित कर दिया है। पुलिस जांच में जुटी है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 11:48 AM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 07:54 AM (IST)
Bihar Hooch Tragedy: मुज़फ्फरपुर में फिर जहरीली शराब से पांच की मौत, चार की हालत गंभीर
घटना के बाद से गांव में अफरातफरी की स्थिति बनी है

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। Bihar Hooch Tragedy बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र की माणिकपुर नरोत्तम पंचायत के बरियारपुर व सिरसिया गांव में संदिग्ध स्थिति में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं, चार की हालत गंभीर बनी है। घटना को लेकर इलाके में चर्चा है कि जहरीली शराब पीने से मौत हुई है। इस कारण गांव में अफरातफरी की स्थिति है। सूचना पर कांटी थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुटी है।

loksabha election banner

एसपी ने थानाध्‍यक्ष व दो चौकीदारों को किया निलंबित

पुलिस के अनुसार मृतकों की पहचान सिरसिया के सुमित राय व सहजाद अली व बरियारपुर के अशोक राय, रामबाबू राय व दिलीप राय के रूप में हुई है। वहीं, श्याम किशोर राम, लालू दास, हरिकिशोर राय व मनोज कुमार का इलाज चल रहा है। इधर, घटना पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी जयंत कांत ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कांटी थानाध्यक्ष कुंदन कुमार व दो चौकीदार नागेंद्र पासवान तथा मो. इस्लाम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इन पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

एक-एक कर गई पांच की जान, चार की हालत गंभीर

बताया गया कि अन्य दिनों की भांति ये सभी लोग रात में अपने-अपने घर पर आए। इसके बाद तबीयत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में सभी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान सुमित व अशोक की मौत सोमवार की रात में हो गई। इसके बाद दोनों के शव का आनन-फानन में स्वजनों द्वारा दाह संस्कार कर दिया गया। इसके बाद मंगलवार की सुबह पुलिस तक मामले की जानकारी पहुंची। तब पुलिस ने इसकी जांच शुरू की। इस बीच मंगलवार को इलाज के दौरान दिलीप, रामबाबू व सहजाद की भी मौत हुई। इसके बाद इन तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं, गांव के जिन चार लोगों की हालत बिगड़ी हुई है उनका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है।

प्रारंभिक जांच में सामने आई जहरीली शराब की बात

घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों द्वारा स्पष्ट रूप से अभी कुछ नहीं कहा जा रहा। डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद ने कहा कि स्वजनों का बयान लेने की कोशिश की जा रही है। प्रारंभिक जांच में जहरीली शराब की बात सामने आई है। मगर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत के सही कारण का पता चल पाएगा। वैसे घटना के बाद ग्रामीणों द्वारा जहरीली शराब के सेवन से ही सभी की मौत बताई जा रही। बहरहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। बता दें कि गत पखवाड़े सरैया थाना क्षेत्र में जहरीली शराब की जद ने छह लोगों की मौत हो चुकी है। इसलिए इससे इंकार नहीं किया जा सकता कि पश्चिमी इलाके में जहरीली शराब की बिक्री नहीं हो रही है। घटना के बाद पुलिस द्वारा ताड़ी की आड़ में मिलावटी शराब बनाने वाले ठिकाने पर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.