Move to Jagran APP

मधुबनी में किराए वाली जमीन खाली करने के लिए दस लाख की मांगी रंगदारी, जानिए पूरा मामला

मारपीट एवं छिनतई करने घर का सामान तोड़-फोड़ करने का भी आरोप प्राथमिकी दर्ज। वकालतन नोटिस से नाराज होकर जुनैद आलम चार-पांच अन्य लोग के साथ उनके घर पर रात में आ धमका और गाली-गलौच व मारपीट की घटना को अंजाम दे डाला।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 09:30 AM (IST)
मधुबनी में किराए वाली जमीन खाली करने के लिए दस लाख की मांगी रंगदारी, जानिए पूरा मामला
प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है।

मधुबनी, जेएनएन। किराए वाली ज़मीन खाली करने को कहने पर दस लाख रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में दरगाह चौक निवासी मो. जमालुद्दीन उर्फ लाल बाबू ने नगर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि गोआपोखर पछवारी टोला निवासी मो. जुनैद आलम को व्यवसाय के लिए केवाला से हासिल अपनी जमीन डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह किराया पर एक अगस्त 2019 से एक जनवरी 2020 तक के लिए दिया था। लेकिन निर्धारित किराया नहीं दिया।

loksabha election banner

 बाद में एक एग्रीमेंट बनाकर 31 जनवरी 2020 तक बकाया किराया दे देने और उक्त भूमि को खाली करने का वादा किया। लेकिन न तो बकाया किराया दिया और न ही जमीन ही खाली किया। इसके बाद अधिवक्ता के माध्यम से वकालतन नोटिस उसे भेजा। वकालतन नोटिस से नाराज होकर जुनैद आलम चार-पांच अन्य लोग के साथ उनके घर पर रात में आ धमका और गाली-गलौच व मारपीट की घटना को अंजाम दे डाला। धमकी दिया कि जब तक 10 लाख रुपये रंगदारी नहीं दोगे तब तक जमीन नहीं खाली करेंगे। यह भी धमकी दिया कि रंगदारी नहीं देने पर उक्त जमीन का फर्जी कागजात बनाकर बेच देंगे। इस दौरान हो-हल्ला सुनकर जब उनकी पत्नी उन्हें बचाने आई तो उसके साथ भी अपमानजनक व्यवहार कर गले से 50 हजार रुपये मूल्य का लॉकेट छीन लिया। जबरन दो सादा स्टांप पेपर पर अंगूठा का निशान भी ले लिया। घर में तोड़-फोड़ कर 25-30 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति को क्षति कर दिया। प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की छानबीन प्रारंभ कर दी है। अब अनुसंधान के बाद ही ज्ञात हो सकेगा की आरोप में कितना दम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.