Move to Jagran APP

शिवहर के यूको बैंक लूटकांड में मुजफ्फरपुर से एक गिरफ्तार, 28 अक्टूबर 2019 को हुई थी लूट

28 अक्टूबर 2019 को दिनदहाड़े शिवहर शहर स्थित यूको बैंक से हुई थी 30.86 लाख की लूट मामले में आधा दर्जन बदमाशों की हुई थी गिरफ्तारी फरार चल रहा मीनापुर निवासी वीरेंद्र राय भी पकड़ाया। Sheohar news Bank Loot Crime

By DharmendraEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 10:40 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 10:40 AM (IST)
शिवहर के यूको बैंक लूटकांड में मुजफ्फरपुर से एक गिरफ्तार, 28 अक्टूबर 2019 को हुई थी लूट
लूट मामले में फरार चल रहा एक अपराधी एक साल बाद पकड़ा गया।

शिवहर, जेएनएन। शिवहर शहर स्थित यूको बैंक शाखा से हुई 38 लाख रुपये की लूट मामले में फरार चल  रहा एक अपराधी एक साल बाद पकड़ा गया है। एसपी के निर्देश पर शिवहर नगर थाने की पुलिस ने मुजफ्फरपुर  जिले के मीनापुर थाने के मीनापुर गांव में छापेमारी कर शातिर बीरेंद्र कुमार राय को दबोच लिया है। जिससे सघन पूछताछ जारी है। इसकी पुष्टि नगर थानाध्यक्ष रघुनाथ प्रसाद ने दी है। बताते चलें कि  28  अक्टूबर 2019 को दिनदहाड़े बदमाशों ने शिवहर शहर स्थित यूको बैंक शाखा घुस कर आर्म्स के बल पर 30.86 लाख रुपये  लूट लिए थे। वारदात में सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर के शातिर बैंक लुटेरे शामिल थे। घटना के बाद एक्शन में आई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की थी। इसमें सामने आया था कि 5 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर शहर के गोबरसही में हुए बैंक लूट में शामिल कई लुटेरे यूको बैंक लूट की घटना में भी शामिल थे। एसपी के निर्देश पर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने सीतामढ़ी जिले के बेलसंड थाना के पताही में छापेमारी कर राम प्रवेश राय को गिरफ्तार किया था।

loksabha election banner

पूछताछ में राम प्रवेश राय ने पूरे वारदात  की जानकारी और लुटेरों के नाम बताए थे। इसके बाद 2 नवंबर 2019  को पुलिस ने आधा दर्जन लुटेरों  को गिरफ्तार कर पूरे वारदात का उदभेदन कर लिया था। साथ ही लूट की छह लाख 16 हजार 380 रुपये बरामद किया था। वहीं दो दिन बाद लूट की रकम को बैरगनिया लेकर जाने के दौरान जीआरपी ने सीतामढ़ी स्टेशन से 24 लाख 70 हजार रुपये के साथ एक को गिरफ्तार किया था। पूरे अभियान के दौरान शिवहर पुलिस ने एक पिस्टल, दो कारतूस, सात डेबिट  कार्ड और छह मोबाइल जब्त किया था। लूट की इस वारदात में कई अपराधी फरार चल रहे थे। जिनकी तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। इसी क्रम में फरार वीरेंद्र कुमार राय दबोचा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.