Move to Jagran APP

पीकू वार्ड के मरीजों को पुराने भवन में भेजने पर स्वजनों ने किया हंगामा

एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में इलारत बच्चों को शुक्रवार को पुराने भवन में शिफ्ट किया गया। इस पर मरीज के स्वजनों ने हंगामा किया। पहले मरीजों को पुराने भवन में बने मेडिसिन विभाग के आइसीयू में ले जाया गया। वहां पर इलाज व सुविधा की कमी देखकर पुन पीकू वार्ड में स्वजन मरीज को ले जाने लगे। इस पर वहां तैनात सुरक्षाकर्मी ने जब उन्हें अंदर जाने से रोका तो स्वजनों से धक्का-मुक्की की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 01:14 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 06:11 AM (IST)
पीकू वार्ड के मरीजों को पुराने भवन में भेजने पर स्वजनों ने किया हंगामा
पीकू वार्ड के मरीजों को पुराने भवन में भेजने पर स्वजनों ने किया हंगामा

मुजफ्फरपुर । एसकेएमसीएच के पीकू वार्ड में इलारत बच्चों को शुक्रवार को पुराने भवन में शिफ्ट किया गया। इस पर मरीज के स्वजनों ने हंगामा किया। पहले मरीजों को पुराने भवन में बने मेडिसिन विभाग के आइसीयू में ले जाया गया। वहां पर इलाज व सुविधा की कमी देखकर पुन: पीकू वार्ड में स्वजन मरीज को ले जाने लगे। इस पर वहां तैनात सुरक्षाकर्मी ने जब उन्हें अंदर जाने से रोका तो स्वजनों से धक्का-मुक्की की। उनका आक्रोश देखकर सुरक्षाकर्मी को शांत होना पड़ा। इससे पूरा वार्ड खाली नहीं हो पाया। इस बीच तेज बुखार से सात बच्चे भर्ती हुए। वहीं, एईएस पीड़ित समेत दो बच्चों की इलाज के क्रम में मौत हो गई। इधर मातृ शिशु सदन में नवजात आइसीयू यानी एनआइसीयू फुल हो गया। वहां 12 की जगह 35 बच्चों का इलाज चल रहा है। इससे कुछ बच्चों को पीकू वार्ड में रखा गया है। चिकित्सक भी परेशान रहे कि वह कहां काम करें पुराने या नए भवन में। इस दौरान एईएस से पीड़ित एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई।

loksabha election banner

इस तरह चला घटनाक्रम

एसकेएमसीएच के नवनिर्मित पीकू वार्ड को तत्काल कोरोना वार्ड में शिफ्ट कराना है। इसको लेकर चिकित्सक ने दोपहर को राउंड लगाया। इसके बाद एंबुलेंस से सभी बच्चों को नवनिर्मित प्री फेब्रिकेटेड पीकू वार्ड में शिफ्ट किया गया। कुछ ही देर बाद मरीज के स्वजन वहां हंगामा करने लगे। स्वजनों का आरोप था कि पीकू में जिस तरह की इलाज की सुविधा है वहां पर नहीं है। वे बच्चों को उठाकर फिर पीकू वार्ड में ले गए। इस दौरान दो घंटे तक अफरातफरी मची रही। बच्चों के बीएचटी आने के बाद फिर से इलाज शुरू हो पाया।

स्वजन ले गए बच्चे को

मुरौल की जन्नत परवीन ने बताया कि पुराने अस्पताल में बिजली नहीं थी। गंदगी से खड़ा होना भी मुश्किल था। इस पर बच्चे को लेकर वहां से चली आईं। वे दूसरी जगह बच्चे का इलाज कराएंगी। पीकू वार्ड में भर्ती होंगे कोरोना के मरीज : एसकेमसीएच के अधीक्षक डॉ.सुनील कुमार शाही ने बताया सरकार के निर्देश पर पीकू वार्ड में अब कोरोना के मरीज भर्ती होंगे। इसलिए वहां भर्ती बच्चों को पुराने भवन के आइसीयू में भेजा गया। वहां मरीज के स्वजन पहुंचे तो कोरोना की अफवाह को लेकर अफरातफरी रही। कोई हंगामा नहीं हुआ है। जो लोग पीकू वार्ड में है उनकों दो दिनों में पुराने भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा। अभी मातृ-शिशु सदन में नवजात बच्चों की संख्या बढ़ गई है। इसके लिए दो दिन के अंदर एईएस वाले पुराने वार्ड में एनआइसीयू के बच्चों को रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.