शिवहर, जासं। जिले में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच प्रशासनिक सख्ती बढ़ गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम अधिकाधिक कोरोना जांच और अधिकाधिक टीकाकरण कराने में लगी है। जबकि, डीएम सज्जन राजशेखर के निर्देश पर पुलिस-प्रशासन की टीमें सड़क पर उतर कर मास्क की अनिवार्यता और दो गज की दूरी का पालन कराने में लगी है। शुक्रवार को शिवहर, पुरनहिया, पिपराही, तरियानी और डुमरी कटसरी के इलाके में पुलिस-प्रशासन की टीम ने सघन जांच अभियान चलाया।

जिले की सभी इंट्री जोन पर बाहर से आने वाले लोगों की सघन तलाशी ली गई। साथ ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क की अनिवार्यता के लिए अभियान चलाया गया। इसके अलावा बस पड़ाव और यात्री बसों में भी जांच किया गया। पिपराही में प्रशिक्षु डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने प्रखंड मुख्यालय पिपराही, पिपराही बाजार, पिपराही-पुरनहिया पथ, बस पड़ाव आदि इलाकों में सघन जांच अभियान चलाया। इस दौरान बगैर मास्क के पकड़े गए 42 लोगों से बतौर जुर्माना प्रति व्यक्ति 50 रुपये की दर से 2100 रुपये वसूला।  साथ ही लोगों  के बीच मास्क का भी वितरण किया।

इस दौरान प्रशिक्षु डीएसपी ने  लोगों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क का उपयोग करने की अपील की। उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हर हाल में मास्क का प्रयोग  करने की अपील भी की।  बताते चलें कि, कोरोना की दूसरी लहर के बीच जिले में पिछले एक सप्ताह से रोजाना कोरोना के नए संक्रमित मिल रहे है। जिले में इस सीजन में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है। इनमें पांच लोगों ने कोरोना को मात दी है। वर्तमान में जिले में 18 एक्टिव केस रह गया है।

- मास्क की अनिवार्यता को जगह-जगह चला अभियान

- यात्री बसों में भी हुई सघन जांच

- कैंप का आयोजन कर किया गया कोरोना जांच

- एक सप्ताह से लगातार मिल रहे नए संक्रमित

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021