Move to Jagran APP

मतदाता सूची के प्रकाशन को करना होगा कुछ और दिनों का इंतजार, अब 18 जनवरी को होगा प्रकाशन

मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर पूर्व निर्धारित तिथि को दो सप्ताह तक के लिए आगे बढ़ा दी गई है, पूर्व में चार जनवरी की तिथि की गई थी निर्धारित।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 12:22 PM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 12:22 PM (IST)
मतदाता सूची के प्रकाशन को करना होगा कुछ और दिनों का इंतजार, अब 18 जनवरी को होगा प्रकाशन
मतदाता सूची के प्रकाशन को करना होगा कुछ और दिनों का इंतजार, अब 18 जनवरी को होगा प्रकाशन

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले की मतदाता सूची के लिए लोगों को कुछ और दिनों का इंतजार करना पड़ेगा। मतदाता सूची के प्रकाशन को लेकर पूर्व निर्धारित तिथि को दो सप्ताह तक के लिए आगे बढ़ा दी गई है। पूर्व में इसके प्रकाशन के लिए चार जनवरी की तिथि निर्धारित की गई थी जो अब बढ़ा कर 18 जनवरी कर दी गई है। मतदाता सूची का प्रकाशन की तिथि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर बढ़ाई गई है। पहले सूची का प्रकाशन चार जनवरी को किया जाना था। इसको लेकर जोर शोर से तैयारी की जा रही थी।

loksabha election banner

19 दिसंबर को बुलाई गई बीएलओ की बैठक

वहीं जिले के सभी बीएलओ (मतदान केंद्र स्तर के अधिकारी) की बैठक 19 दिसंबर को बुलाई गई है। यह बैठक सभी ईआरओ (निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी) व एईआरओ (सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी) करेंगे। बैठक जिले के सभी मतदान केंद्रों पर होगी। उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय मिश्रा ने निर्देश जारी कर सभी बीएलओ को इस बैठक में अनिवार्य रूप से शामिल होने को कहा है। वे बैठक में नाम जोडऩे, हटाने व संशोधन के लिए आए फार्म की सूची पर विमर्श करेंगे।

   इसमें यह देखा जाएगा कि किसी का नाम छूटा तो नहीं। वहीं किसी मृत या दोहरी प्रविष्टि या स्थानांतरित लोगों का नाम तो सूची में दर्ज नहीं है। ऐसे मामले में बीएलओ घर-घर जाकर सत्यापन करेंगे। जो बीएलओ इस बैठक में भाग नहीं लेंगे उनसे स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। जवाब संतोषजनक नहीं होने पर कार्रवाई की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.