मुजफ्फरपुर, जेएनएन। केरल में बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए रेलवे ने सहयोग करने का फैसला लिया है। इसके तहत अब ट्रेनों की एसी व प्रथम श्रेणी की आरक्षित टिकट के किराए पर एक फीसद अतिरिक्त चार्ज लिया जाएगा। इससे ट्रेनों से यात्रा करने वाले को ज्यादा किराया देना होगा।

 रेलवे बोर्ड ने इस संबंध में पूर्व-मध्य रेलवे को पत्र भेजा है। इसके आलोक में आरक्षण काउंटर के सिस्टम में इसे अंकित किया जा रहा है। काउंटर से टिकट लेने पर किराए में एक फीसद अतिरिक्त चार्ज जोड़कर लिया जाएगा। वहीं किसी ने एडवांस थ्री व टू टायर एसी और प्रथम श्रेणी का टिकट आरक्षित करवा लिया है तो उन्हें सफर के दौरान टीटीई किराए पर एक फीसद जोड़कर राशि लेंगे। उन्हें वे इसकी रसीद भी देंगे। यात्रियों को रसीद लेना अनिवार्य है। यदि कोई किसी कारणवश टिकट लेने के बाद सफर नहीं करते हैं तो उनके किराए में से एक फीसद की राशि काटकर शेष लौटाई जाएगी।

इस बारे में सोनपुर रेलमंडल के सीनियर डीसीएम चंद्रशेखर प्रसाद ने कहा कि रेलवे बोर्ड से केरल में बाढ़ राहत के लिए प्रथम श्रेणी, थ्री व टू टायर के आरक्षित टिकट पर एक फीसद अतिरिक्त चार्ज लेने का आदेश मिला है। इसे लागू किया जा रहा है।

 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस