Move to Jagran APP

सफाईकर्मियों को मिलेगी अब बेहतर सुविधाएं, निगम खोलेगा स्कूल व अस्पताल

नगर निगम शहर को स्व'छ, स्वस्थ एवं समृद्धि बनाने के संकल्प के साथ काम कर रहा। इस संकल्प को पूरा करने में निगम के सफाईकर्मियों की सबसे अहम भूमिका है। नगर निगम उनको बेहतर से बेहतर सुविधा देने को अग्रसर है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 12:21 PM (IST)
सफाईकर्मियों को मिलेगी अब बेहतर सुविधाएं, निगम खोलेगा स्कूल व अस्पताल
सफाईकर्मियों को मिलेगी अब बेहतर सुविधाएं, निगम खोलेगा स्कूल व अस्पताल

मुजफ्फरपुर । नगर निगम शहर को स्वच्छ, स्वस्थ एवं समृद्धि बनाने के संकल्प के साथ काम कर रहा। इस संकल्प को पूरा करने में निगम के सफाईकर्मियों की सबसे अहम भूमिका है। नगर निगम उनको बेहतर से बेहतर सुविधा देने को अग्रसर है। महापौर सुरेश कुमार ने कहा कि सफाईकर्मियों के स्वास्थ्य की जांच के लिए शिविर लगाया जाएगा। संक्रामक रोगों से बचाने के लिए उनको सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। शहरवासियों को भी शहर को स्वच्छ बनाने के लिए आगे आना होगा। बिना उनके सहयोग के निगम अपने संकल्प को पूरा नहीं पाएगा। सफाईकर्मियों के निगम खोलेगा स्कूल व अस्पताल

loksabha election banner

उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला ने कहा कि जिन सफाईकर्मियों की मेहनत के बल पर शहर स्वच्छ एवं स्वस्थ रहता है, उनका कोई सम्मान नहीं करता। श्रावणी मेला हो या अन्य पूर्व-त्योहार सफाइकर्मी सबसे समर्पित भाव से काम करते हैं, लेकिन सम्मान किसी और का होता है। सफाईकर्मियों के बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले, इसके लिए स्कूल एवं सबके स्वास्थ की रक्षा के लिए अस्पताल निगम द्वारा खोला जाएगा। सफाईकर्मियों को बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए योजनाएं बनाई जाएंगी। स्वच्छ शहर को चाहिए जनता का सहयोग

नगर आयुक्त संजय दुबे ने कहा कि नगर निगम शहर को साफ-सुथरा रखने की अपनी जिम्मेवारी निभा रहा। सफाईकर्मी दिनरात शहर की सफाई को कार्यरत है। लेकिन, जब तक जनता का सहयोग नहीं मिलेगा, शहर को पूरी तरह साफ रखना मुश्किल होगा। निगम के सफाईकर्मियों को बहुत जल्द वर्दी, मास्क, दास्ताना, गमबूट आदि की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। सड़क पर गंदगी फैलाने वालों के लिए जुर्माने का प्रावधान किया गया है। स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अलग से अभियान चलाएगा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.