Move to Jagran APP

पूर्वी चंपारण में 70 लाख नहीं, दो करोड़ के आभूषण ले गए बदमाश, व्यवसायी बोला-लूट लो पर गोली मत चलाना

Motihari crime news पूर्वी चंपारण में चकिया में घायल व्यवसायी ने पुलिस को दिया फर्दबयान अब चल रही जांच पड़ताल। घटना से लोगों में आक्रोश पुलिस प्रशासन के खिलाफ जताया विरोध । बंद रहा चकिया बाजार सड़क जाम व प्रदर्शन।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 09:31 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 09:31 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में 70 लाख नहीं, दो करोड़ के आभूषण ले गए बदमाश, व्यवसायी बोला-लूट लो पर गोली मत चलाना
पूर्वी चंपारण के चक‍िया में सराफा दुकान में घुसते में तस्‍वीर सीसीटीवी में कैद।

चकिया ( पू. चंपारण), जासं। केसरिया रोड स्थित एक दुकान से महज दो मिनट में छह बदमाशों ने बुधवार को 70 लाख नहीं, दो करोड़ रुपये से ज्यादा की डकैती हुई थी। इसके बाद फायर‍िंग करते भाग निकले। इस बाबत गुरुवार को मोतिहारी के एक नर्सिंग होम में भर्ती स्वर्ण व्यवसायी पवन सर्राफ ने पुलिस को फर्द बयान दिया है। इस आधार पर पुलिस प्राथमिकी दर्ज करने में जुटी है। पवन सर्राफ के अनुसार, बुधवार की शाम करीब 5.30 बजे छह बदमाश दुकान में घुसे। एक ने दुकान के गेट के अंदर बैठे मेरी गाड़ी के चालक के सिर पर पिस्टल रखकर फर्श पर सोने को मजबूर कर दिया। इसके बाद सभी फायर‍िंग करते लूटपाट करने लगे। गोली लगने से पवन सर्राफ व उनके छोटे भाई सुधीर कुमार सर्राफ घायल हो गए। पवन की बांह और सुधीर के पेट के निचले हिस्से में गोली लगी। काउंटर पर बैठे दोनों भाई और पिता देवीलाल प्रसाद डर से कहते रहे कि जो लूटना है लूट लो, लेकिन गोली मत चलाओ। फिर भी बदमाश नहीं मानें। इस दौरान करीब सात किलो सोना, 50 किलो चांदी के जेवरात और 50-60 हजार नकद समेत करीब दो करोड़ रुपये से ज्यादा के जेवरात लूटे। दुकान से निकलने के बाद  फायर‍िंंग करते हुए क्विड कार से केसरिया की तरफ चले गए। घटना से लोगों में आक्रोश दिखा।

loksabha election banner

पांच किमी तक किया पीछा 

गोली लगने के बाद भी स्वर्ण व्यवसायी पवन सर्राफ सहयोगियों के साथ करीब पांच किमी तक अपनी गाड़ी से बदमाशों का पीछा करते रहे। पवन सर्राफ ने कहा कि अपराधी लगातार फायर‍िंग करते रहे। उन्होंने भी बदमाशों पर लाइसेंसी पिस्टल से फायर‍िंग की, लेकिन दाएं हाथ में गोली लगने के कारण लौट गए।

बोरा में भरकर आभूषण ले गए 

बदमाश बोरा लेकर आए थे। दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज के अनुसार, लूटे गए करीब सात किलो सोना व 50 किलो चांदी को एक बोरा में भरते दिखे। बदमाश डिब्बे सहित आभूषण लूटकर चलते बने। बदमाशों में कुछ के चेहरे पर मास्क और हाथ में पिस्टल थी।

दो धराए, पूछताछ जारी 

मामले में एसआइटी ने छापेमारी कर दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है। पूछताछ जारी है। मुजफ्फरपुर, सिवान व गोपालगंज और गोरखपुर में भी छापेमारी जारी है। एसपी डा. कुमार आशीष ने बताया कि घटना का उद्भेदन करने के लिए चकिया के डीएसपी के नेतृत्व में एसआइटी का गठन किया गया है।

सड़क पर उतरे लोग, बंद रहा बाजार 

घटना के विरोध में गुरुवार को लोग सड़कों पर उतरे। पुलिस प्रशासन के खिलाफ व्यवसायिक संगठनों का गुस्सा चरम पर था। चकिया के सुभाष चौक पर टायर जलाकर घंटों सड़क जाम कर दिया। शहर की अधिकांश दुकानें स्वत: स्फूर्त बंद रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.