मधुबनी (मधेपुर), जासं। मधेपुर में मंगलवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई। कड़े सुरक्षा व्यवस्था व प्रशासनिक तैयारी के बीच नामांकन दाखिल का काम चल रहा है। यहां दसवें चरण में मतदान होना है। जिसके लिए मंगलवार से एक नवम्बर तक पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न चार बजे तक नामांकन होगा। दो से पांच नवम्बर के बीच नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी। जबकि, नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन के लिए छह से आठ नवंबर तक का दिन निर्धारित है। चुनाव आठ दिसंबर को होगा।

इस आलोक में आरओ द्वारा विभिन्न पदों के नामांकन के लिए कुल 17 काउंटर बनाए गए हैं। जिनमें मुखिया, सरपंच एव पंचायत समिति सदस्य पद के नामांकन के लिए कुल छह काउंटर बनाया गया है। प्रखंड कार्यालय के नवनिर्मित भवन के हाल संख्या एक में बने काउंटर एक पर मटरस, तरडीहा, बाथ, सुन्दर विराजित एवं महिषाम पंचायत का नामांकन होगा। वहीं, हॉल एक में ही दूसरे काउंटर पर मधेपुर पूर्वी, मधेपुर पश्चिमी, पचही एवं बांकी का तथा हॉल एक ही बने काउंटर तीन पर प्रसाद, नवादा, भखराईन, भीठ-भगवानपुर एवं महाङ्क्षसह-हसौली पंचायत का नामांकन होगा।

इसी प्रकार हॉल संख्या दो के काउंटर चार पर परवलपुर, बरसाम, रहुआ-संग्राम तथा भेजा का, काउंटर पांच पर करहारा, द्वालख, बकुआ एवं भरगामा, जबकि काउंटर छह पर डारह, महपतिया, बसीपट्टी एवं गढगांव पंचायत का नाम निर्देशन पत्र भरा जाएगा। इसी प्रकार ग्राम पंचायत सदस्य व ग्राम कचहरी पंच के नामांकन के लिए कुल 11 काउंटर बनाए गए हैं। उक्त काउंटर नवनिर्मित प्रखंड भवन के कैम्पस में बनाए गए हैं। काउंटर सात पर मटरस तथा तरडीहा, काउंटर आठ पर बाथ, सुन्दर विराजित तथा महिषाम, काउंटर नौ पर मधेपुर पूर्वी एवं पश्चिमी, काउंटर 10 पर पचही एवं बांकी, काउंटर 11 पर प्रसाद, नवादा एवं भखराईन, काउंटर 12 पर भीठ-भगवानपुर एवं महाङ्क्षसह-हसौली, काउंटर 13 पर परवलपुर एवं बरसाम, काउंटर 14 पर रहुआ-संग्राम एवं भेजा, काउंटर 15 पर करहारा एवं द्वालख, काउंटर 16 पर बकुआ, भरगामा एवं डारह और काउंटर 17 पर बसीपट्टी, महपतिया एवं गढग़ांव का नामांकन पत्र लिया जाएगा। इन सभी काउंटर के अलावा एक हेल्प डेस्क काउंटर भी बनाया गया है जहां नाम निर्देशन दाखिल करने में अभ्यर्थियों की सहायता की जा रही है।

Edited By: Dharmendra Kumar Singh