Move to Jagran APP

Corona Virus: कोरोना के कारण 31 मार्च तक जिला न्यायालयों में नहीं होगी कोई बड़ी सुनवाई

Corona Virus सभी जिला न्यायालयों में आगामी 31 मार्च तक किसी बड़े मामले की सुनवाई नहीं होगी। पटना उच्च न्यायालय ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिया निर्देश।

By Murari KumarEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 10:18 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 10:18 PM (IST)
Corona Virus: कोरोना के कारण 31 मार्च तक जिला न्यायालयों में नहीं होगी कोई बड़ी सुनवाई
Corona Virus: कोरोना के कारण 31 मार्च तक जिला न्यायालयों में नहीं होगी कोई बड़ी सुनवाई

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। No major hearing in District Courts till 31 March due to Corona पटना उच्च न्यायालय ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सभी जिला न्यायालयों में आगामी 31 मार्च तक किसी बड़े मामले की सुनवाई नहीं करने का निर्देश दिया है। इस दौरान मध्यस्थता व सुलह आदि के माध्यम से मामले निबटाने के लिए शिविर आदि आयोजित करने पर भी रोक लगा दी गई है।  

loksabha election banner

 पटना हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के आदेश से रजिस्ट्रार जेनरल नवनीत कुमार पांडेय ने इसके लिए सभी जिला एवं सत्र न्यायाधीश को पत्र भेजा है। पत्र के माध्यम से सभी न्यायाधीशों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक रहने और इस दिशा में आवश्यक कार्रवाई और पहल करने को भी कहा गया है। पटना हाईकोर्ट ने जिला न्यायालयों को अधिकांश मामलों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से करने की सलाह दी है।

 साथ ही यह भी कहा है कि अगर किसी मामले में पक्षकार को सदेह उपस्थित होने का आदेश पहले से जारी किया गया हो और तय समय पर वह सदेह उपस्थित नहीं पाते हैं तो भी उनके विरुद्ध कोई कड़ा आदेश पारित नहीं किया जाना चाहिए। कोरोना वायरस को लेकर चिंतित न्यायालय प्रशासन ने सभी जिला न्यायालय परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.