Move to Jagran APP

एलएस कॉलेज में छात्र-छात्राओं के साथ कर्मचारी भी होंगे ड्रेस कोड में, जल्द लागू होगी व्यवस्था

समानता और पहचान के लिए ड्रेस कोड जींस-टी शर्ट और मनचाहे कपड़े नहीं पहन सकेंगे छात्र। यूनिफॉर्म में नहीं रहने पर क्लास में प्रवेश वर्जित भी हो सकता है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 02:09 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 02:09 PM (IST)
एलएस कॉलेज में छात्र-छात्राओं के साथ कर्मचारी भी होंगे ड्रेस कोड में, जल्द लागू होगी व्यवस्था
एलएस कॉलेज में छात्र-छात्राओं के साथ कर्मचारी भी होंगे ड्रेस कोड में, जल्द लागू होगी व्यवस्था

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लंगट सिंह महाविद्यालय में ड्रेस कोड लागू करने का फैसला हुआ है। कॉलेज में विद्यार्थियों के साथ कर्मचारियों को भी यूनिफॉर्म पहनकर ही आना होगा। इसी सत्र से ड्रेस कोड लागू होगा। यूनिफॉर्म में नहीं रहने पर क्लास में प्रवेश वर्जित भी हो सकता है। नए ड्रेस कोड के तहत पहनावा क्या होगा इसपर अभी विचार चल रहा है। विद्यार्थियों से भी सलाह ली जा सकती है। इतना तय है कि छात्र और छात्राएं कॉलेज में जींस और टी-शर्ट नहीं पहन सकेंगे। छात्र-छात्राओं और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

   प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश राय का कहना है कि ड्रेस कोड लागू करने के प्रस्ताव पर मुहर लग चुकी है। समानता और पहचान के लिए ड्रेस कोड लागू हो रहा है। प्राचार्य ने कहा कि तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के लिए भी ड्रेस कोड लागू किया जा रहा है। दूसरी ओर, शिक्षकों के लिए डे्रस कोड पर अभी कोई चर्चा नहीं है। लड़कियों के प्रीमियर कॉलेज एमडीडीएम की देखादेखी एलएस कॉलेज भी अपने यहां ड्रेस कोड लागू कर रहा है।

   हालांकि, इस मामले में वह आगे निकलने की होड़ में दिख रहा क्योंकि एमडीडीएम में कर्मचारियों का ड्रेस कोड तय नहीं है। यह व्यवस्था जल्द ही लागू कर दी जाएगी। इस दिशा में कॉलेज प्रशासन जुट गया है। आने वाले दिनों में कॉलेज परिसर में यह बदलाव दिखने लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.