मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में सरैया और मड़वन से पंचायत चुनाव का आगाज बुधवार को होगा। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव को लेकर दोनों प्रखंडों में दो सुपर जोनल एवं नौ जोनल मजिस्ट्रेट एवं पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। प्रभारी डीएम आशुतोष द्विवेदी एवं एसएसपी जयंतकांत ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। सभी मजिस्ट्रेट एवं पदाधिकारियों को पंचायतवार बूथों से संबद्ध कर दिया गया है।

मड़वन में वरीय उप समहर्ता शहला मुस्तफा को सुपर जोनल मजिस्ट्रेट एवं डीएसपी मुख्यालय बैद्यनाथ ङ्क्षसह को पुलिस पदाधिकारी बनाया गया है। सरैया में दोनों पदों के लिए क्रमश: वरीय उप समहर्ता तरणिजा एवं ट्रैफिक डीएसपी रङ्क्षवद्रनाथ स‍िंह की तैनाती की गई है। जारी आदेश के अनुसार सभी सुपर जोनल एवं जोनल मजिस्ट्रेट संपूर्ण विधि व्यवस्था के प्रभार में रहते हुए शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराएंगे। मतदान के एक दिन पूर्व से ही क्षेत्र का भ्रमण करते रहेंगे। सभी कर्मियों के सुबह छह बजे तक पहुंचने एवं सात बजे तक मतदान शुरू कराने की सूचना जिला नियंत्रण कक्ष को देने के निर्देश दिए गए हैं। पदाधिकारियों को कहा गया है कि जिले में निषेधाज्ञा लागू है। ऐसे में कोई भी व्यक्ति अस्त्र या शस्त्र लेकर चलता है तो उसकी तत्काल गिरफ्तारी की जाए। इसके अलावा सेक्टर दंडाधिकारियों की भी तैनाती की गई है।

जिला एवं प्रखंड नियंत्रण कक्ष रहेगा चालू

चुनाव के पल-पल की जानकारी के लिए जिला से लेकर प्रखंड तक नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा। सभी पदाधिकारियों को मतदान शुरू होने से पहले और ईवीएम एवं मतपेटी जमा होने तक की सूचना देने को कहा गया है। जिला नियंत्रण कक्ष मंगलवार सुबह से ही कार्यरत रहेगा।

जिला नियंत्रण कक्ष का नंबर

0621- 2210040

मड़वन प्रखंड नियंत्रण कक्ष का नंबर

7033650001

सरैया प्रखंड नियंत्रण कक्ष का नंबर

9504831591

मुशहरी और बोचहां में आज 21 नामांकन

मुजफ्फरपुर। जिले में तीसरे चरण के चुनाव को लेकर मुशहरी और बोचहां प्रखंड के लिए नामांकन जारी है। दोनों प्रखंडों के जिला परिषद सदस्य की सात सीटों के लिए आज 21 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया। इस तरह अब तक इस पद के लिए यहां 27 नामांकन दाखिल हो चुके हैं। इसमें 12 महिला एवं 15 पुरुष हैं। मुशहरी की चार सीटों के लिए 16 और बोचहां की तीन सीटों के लिए 11 नामांकन हुए हैं।