मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बोचहां में उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक लूट, हत्या समेत एक दर्जन संगीन वारदातों में शामिल नौ लुटेरों को विशेष टीम ने गिरफ्तार किया है। इन सभी के पास से कट्टा, पिस्टल, गोली, मोबाइल और बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया गया। विशेष टीम ने इन सभी को बोचहां, अहियापुर और गायघाट इलाके से दबोचा है। इसमें अंतरजिला गिरोह का सक्रिय अपराधी भी शामिल है।

मंगलवार को एसएसपी मनोज कुमार ने प्रेस वार्ता कर उक्त बातों की जानकारी दी। कहा कि सभी के खिलाफ ठोस साक्ष्य मौजूद हैं। शीघ्र चार्जशीट दायर कर स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की कवायद की जाएगी। साथ ही टीम में शामिल सभी अफसरों को पुरस्कृत किया जाएगा। 

दवा कारोबारी और ठेकेदार का पुत्र गिरफ्तार

अपराध की साजिश रचते एसकेएमसीएच ओवरब्रिज के समीप से दवा कारोबारी और ठेकेदार के पुत्र समेत चार लुटेरों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से एक लोडेड पिस्टल, दो देसी कट्टा, नौ गोली और आइफोन समेत 11 मोबाइल बरामद हुए। आरोपितों की पहचान सीतामढ़ी बेलसंड के अतुल कुमार, मीनापुर बलुआ के अमन कुमार, अहियापुर बैद्यनाथपुर के श्याम बाबू और अहियापुर राघोपुर के आनंद किशोर उर्फ चुल्लू के रूप में हुई है। वर्तमान में अतुल कलमबाग चौक और अमन अहियापुर बखरी में किराए के मकान में रहता है। इन सभी की संलिप्तता मैठी टॉल प्लाजा पर मछली व्यवसायी समेत आधा दर्जन लूटकांड में सामने आई है। 

आठ साल से फरार हत्यारोपित समेत पांच गिरफ्तार 

बोचहां और गायघाट क्षेत्र में उत्पात मचाने वाले आठ साल से फरार हत्या और लूट में शामिल मनोज सहनी समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। इन सभी के पास से दो देसी कट्टा, तीन गोली, 45 सौ रुपये, अरूण कुमार के नाम का पैन कार्ड, डेबिट कार्ड, बाइक और ड्राइविंग लासेंस, रौशन कुमार के नाम का डेबिट कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, यूनियन बैंक और उत्कर्ष बैंक से लूटे गए कागजात बरामद किए गए। आरोपितों की पहचान गायघाट भूसरा के मनोज सहनी उर्फ इमरान खान और नीरज कुमार उर्फ मच्छर, मुकुल कुमार, कुढऩी शाहपुर के सेानू कुमार और पीयर बडग़ांव के पिंटू साह के रूप में हुई है। 

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप